Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तराखंड में 2021-22 में हुईं सभी भर्ती परीक्षाओं में धांधली की आशंका, निरस्तीकरण की मांग

 U Times, देहरादून

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने प्रदेश सरकार से वर्ष 2021 व 2022 में लोक सेवा आयोग उत्तराखंड की ओर से कराई गई सभी भर्ती परीक्षाओं को निरस्त करने की मांग की है। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि न सिर्फ पटवारी भर्ती परीक्षा बल्कि अन्य परीक्षाओं में भी धांधली हुई है। 

U Times, No.1

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार ने शनिवार को देहरादून प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कर कहा कि आयोग ने जो भी दावे किए हैं, उनमें सच्चाई नहीं है। आयोग यह दावा कर रहा है कि आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी को पहली बार अति गोपन विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी, जिससे अन्य परीक्षाओं में गड़बड़ियों के सवाल ही पैदा नहीं होते, जबकि सच्चाई यह है कि आयोग के अंदर ही कई और चतुर्वेदी हैं जिनके साक्ष्य जेई भर्ती के प्रश्न बैंकों की ये प्रतिलिपियाँ हैं। 

उन्होंने कहा कि यदि चतुर्वेदी ने प्रश्न बैंक को बाहर नहीं किया तो किसने इन प्रश्न बैंक को बाहर किया। जिस प्रश्न बैंक को उत्तराखंड के अलावा सहारनपुर , यूपी में परीक्षा से 5 दिन पहले से सैकड़ों छात्रों को पढ़ाया जा रहा था। जिसकी पुष्टि करने के लिए संगठन के पास 9 मई 2021 को 2 छात्रों की कॉल रिकॉर्डिंग भी है जिसमें इन सब बातों का जिक्र भी आ रहा है। 

पंवार ने बताया कि तमाम भर्तियों की विस्तारपूर्वक तथ्यों के साथ पोल खोलते हुए धांधली की आशंका जताई और सरकार से बेरोजगारों के हित में भर्तियों को निरस्त करने की मांग रखी। कहा कि अगर सरकार की नीयत साफ है और उत्तराखण्ड को वास्तव में 2025 तक भ्रष्टाचार मुक्त बनाना चाहते हैं तो तत्काल सीबीआई जांच के आदेश दें । 

यदि उक्त माँगों पर तत्काल कार्यवाही नहीं हुई तो उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ प्रदेशव्यापी आंदोलन छेडे़गा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी ।

 प्रेस वार्ता में बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार, नितिन कैंतुरा, सुशील कैंतुरा, जितेंद्र ध्यानी, रविना, सचिन गोयल, मोहन कैंतुरा, सुनिल नेगी आदि लोग मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ