Ad

Ad
Powered by U Times

मोरी के बैनोल गांव में जेल से छूटने वालों का हुआ जोरदार स्वागत, नाचे ग्रामीण !

U Times, मोरी

मोरी के सालरा गांव में मंदिर प्रवेश पर दलित युवक से मारपीट मामले में जिला अदालत के जमानती आदेश के बाद जेल से छूटे आरोपियों का बैनोल गांव में ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों व फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। आरोपियों के छूटने पर गांव में ग्रामीणों के बीच खासा उत्साह का माहौल देखने को मिला और इस खुशी में ग्रामीण खूब झूमे।

U Times, No.1

दरअसल, अदालत ने मामले में दलित युवक की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए बीते शनिवार को आरोपियों की रिहाई के आदेश दिए थे। जिसके बाद सोमवार को मामले में आरोपी बैनोल गांव के भग्यान सिंह, चैन सिंह, जयवीर सिंह, ईश्वर सिंह और आशीष सिंह जेल से छूटे। जेल से छूटने के बाद मंगलवार को ये सभी लोग गांव पहुंचे। गांव के गेट पर ढोल नगाड़ों के साथ खड़े ग्रामीणों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत कर गले लगाया। 

U Times फ़ोटो: जेल से आने के बाद इनका हुआ स्वागत 

ग्रामीणों ने फैसले को सत्य की जीत करार दिया और उन पर लगे सभी आरोपों के खारिज होने पर अदालत और ईश्वर का धन्यवाद दिया। स्वागत करने वालों में मन्दिर समिति के रोहित चौहान, विपेंद्र नेगी, नितेश चौहान,करतार रावत, महावीर चौहान, शुभम चौहान आदि दर्जनों मन्दिर समिति से जुड़े ग्रामीण व महिलाएं उपस्थित रहीं।

Video👆: स्वागत करते ग्रामीण 

ये था मामला...

बीती नौ जनवरी को मोरी के सालरा गांव स्थित कौंवल महाराज मंदिर में अनुसूचित जाति के युवक आयुष के जबरन गर्भगृह में घुसने पर उसके साथ मारपीट और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप था। 

आरोप था कि सालरा गांव मंदिर में युवक जबरन क्षेत्र के ईष्ट देवता कौंवल महाराज मंदिर में घुसा। जिस पर गांव के ही कुछ युवकों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना के तीसरे दिन पीड़ित के पिता अत्तर लाल ने मोरी थाने में बैनोल के पांच लोगों के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज, जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया।

 12 जनवरी को बैनोल गांव से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। बीते शनिवार को जिला अदालत ने मामले में आरोपियों पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए जमानत के आदेश दिए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ