Ad

Ad
Powered by U Times

बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार और उनके साथियों को सशर्त जमानत, जेल से बाहर

 U Times, देहरादून

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पंवार और उनके सात साथियों को कोर्ट ने सशर्त रिहा कर दिया है। देर शाम को बॉबी पंवार समेत उनके साथियों की रिहाई हो गई है। जेल से छूटते ही सभी उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

U Times, file photo Dehradun 

 बॉबी पंवार पर पुलिस पर पथराव और उपद्रव फैलाने का आरोप है। कोर्ट ने शर्तों के साथ बॉबी पंवार, रमेश तोमर, लुसुन, हरिओम भट्ट, नितिन दत्त और राम कंडवाल को 30-30 हजार के बॉन्ड पर जमानत दी है। इसके साथ ही इन्हें किसी उग्र आंदोलन में भाग नहीं लेने की अनुमति होगी। साथ ही सरकारी संपत्ति को क्षति नहीं पहुंचाने और आंदोलन नहीं करने एवं बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थल पर धरना प्रदर्शन करने की मनाही होगी।

बता दें कि पंवार समेत 13 युवाओं को पुलिस ने बीते 9 फरवरी को गिरफ्तार किया था। शनिवार 11 फरवरी को 6 आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन बॉबी पंवार समेत 7 लोगों को कोर्ट से जमानत नहीं मिल पाई थी।

File Photo: Boby Panwar 

देहरादून की सीजेएम कोर्ट में पंवार समेत सात आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद कोर्ट ने पंवार समेत सातों आरोपियों की जमानत याचिका मंजूर कर ली। बचाव पक्ष के अधिवक्ता मनमोहन कंडवाल ने कहा कि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान युवाओं पर लगी धारा 307 को हटाने के निर्देश दिए और जमानत को मंजूर कर लिया। इसके साथ ही वे जेल से बाहर आ गए हैं। 

वहीं, पुलिस ने बॉबी पंवार के पुराने क्रिमिनल रिकॉर्ड को भी कोर्ट में पेश किया। इसके अलावा पुलिस को कई चौकाने वाली जानकारियां मिली है। पत्थरबाजों को फंडिंग देने वाले बैंक खाते के बारे में पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। पत्थरबाजों को जिस बैंक खाते से फंडिंग हो रही थी, वो एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) का बताया जा रहा है। खाते खुलवाने वाले कुछ लोग बाहरी बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। डीआईजी देहरादून के मुताबिक यह संदिग्ध फंडिंग खाता कुछ व्यक्तियों या किसी संगठन का भी हो सकता है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

File photo, U Times 

देहरादून पुलिस ने पथराव करने वाले कुछ लोगों के फोटो भी सार्वजनिक किए हैं। जिनकी पुलिस ने पहचान कर ली और उन पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। बॉबी पंवार और उसके साथियों की रिहाई और उसके खिलाफ दर्ज सभी मुकदमों को वापस लेने की मांग करते हुए कांग्रेस भी सरकार के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ