Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में हाइवोल्टेज करंट से झुलसे आर्मी के चार जवान, एक की मौत !

U Times, उत्तरकाशी

नगर क्षेत्र के शहीद पार्क ज्ञानसू में वॉर मेमोरियल रीतिलिंग कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हर्षिल आर्मी में तैनात 11वीं बटालियन (JAK LI) के चार जवान अचानक हाईटेंशन तार के कंरट की चपेट में आ गए। जिसमें एक जवान की करंट से झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद सेना के जवानों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई है। 

U Times, No.1

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर से आर्मी की हर्षिल में तैनात 11वीं बटालियन जम्मू एंड कश्मीर लाइट इनफेंट्री (JAK LI) की एक टीम बुधवार को शहीद पार्क ज्ञानसू में वॉर मेमोरियल रीतिलिंग कार्यक्रम की तैयारी में जुटी थी।। सांय के समय अचानक तेज हवा के साथ आंधी तूफान आया और टेंट ऊपर की ओर उठ गया। इससे टेंट का पाइप हाईटेंशन तार से टकरा गया। जिसको पकड़े जवान करंट की चपेट में आ गए।

 इस हादसे में राइफल मैन करन आजाद उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम चुकेरा, तहसील महानपुर, जिला कथुवा जम्मू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इसी बटालियन के ही पवन कुमार पुत्र सजे सिंह, विशाल शर्मा पुत्र स्व. राजकुमार, तथा गणेश राज कुमार घायल हो गए। जिला अस्पताल की डा. निकिता ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायल खतरे से बाहर हैं। 

थाना कोतवाली के निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि मृतक का पंचनामा भर पीएम की कार्यवाही की जा रही है। 

जनप्रतिनिधियों ने हादसे पर जताया गहरा शोक

इस हादसे पर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण, पूर्व सैनिक कल्याण समिति के मेजर आरएस जमनाल, पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, देशराज बिष्ट, विक्रम सिंह रावत, देवराज, लोकेंद्र बिष्ट आदि ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ