Ad

Ad
Powered by U Times

देवभूमि में गो रक्षा के प्रयास हुए तेज, उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार के लिए रवाना हुई गो बचाओ रथ यात्रा

U Times, उत्तरकाशी 

ऋषिकेश से निकली गो बचाओ जन जागरण रथ यात्रा गुरुवार को उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार मंदिर के लिए रवाना हुई। यात्रा रवाना होने से पूर्व श्रीराम गोधाम सेवा समिति के सरंक्षक मोहन काला ने कहा कि गो रथ यात्रा का उद्देश्य गांव से लेकर शहर की सड़कों पर निराश्रित घूम रही गायों एवं गो वंशों की दशा सुधारना है। इस यात्रा के माध्यम से आम जनमानस से गो माता की रक्षा और संवर्द्धन की अपील की जा रही है।

U Times, No.1

श्रीराम गोधाम सेवा समिति की ओर से निकाली गई गो बचाओ जन जागरण रथ यात्रा लाखामंडल से शुरू होकर बुधवार देर शाम को उत्तरकाशी पहुंची। जहां गो भक्तों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। 

गुरूवार को कालकमली धर्मशाला में पत्रकारों से वार्ता करते हुए गो सेवा समिति के सरंक्षक मोहन काला ने कहा कि गाय बचेगी तो धर्म बचेगा। इसी उद्देश्य के साथ यात्रा निकाली गई। यात्रा में साधु संतों का योगदान मिलने के साथ ही आमजन भी गो माता की रक्षा का संकल्प लेते हुए अपनी गाय के साथ यात्रा से जुड़ रहे हैं। 

बताया कि यात्रा 23 को उत्तरकाशी से बूढ़ाकेदार मंदिर, 24 को केदार बेलेश्वर धाम से घनसाली, रुद्रप्रयाग में रात्रि विश्राम जोशीमठ तथा 25 मार्च जोशीमठ से चमोली और 26 को श्रीनगर से देवप्रयाग, कोटद्वार होते हुए 27 मार्च हरिद्वार से ऋषिकेश में संपन्न होगी। इसके बाद कुमाऊं भी आने वाले समय में यात्रा निकाली जाएगी। पूरे उत्तराखंड में इस यात्रा के जरिए गो रक्षा के लिए आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

इस दौरान यात्रा में जीपी भट्ट, उषा भट्ट, सुदेश भट्ट, सुमन डोभाल, गोधाम सेवा समिति के मुख्य वक्ता शांति प्रसाद भट्ट, हर्षमणि उनियाल, मनीष व्यास, दीपक सिंह, नीरज चौधरी, मदन सिंह बिष्ट, बीरेंद्र बिष्ट, संदीप मनोज, डॉ जगत राम भट्ट, सरिता भट्ट, मनोज छाबड़ा, अतुल चावला और ऋषिकेश हरिद्वार से सैकड़ों संत यात्रा में आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ