Ad

Ad
Powered by U Times

प्लास्टिक का इस्तेमाल करने वालों का चालान करें, छापेमारी अभियान शुरू करें: डीएम उत्तरकाशी

U Times, उत्तरकाशी

सिंगल यूज प्लास्टिक पर के इस्तेमाल पर सख्ती से निपटने की जरूरत है। इसके लिए जिले में हर माह न्यूनतम चार दिन विशेष अभियान चलाएं। पकड़े जाने पर चालान करें। 

U Times, No.1

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सोमवार को नगर निकायों को इस संबंध में प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि इस अभियान में प्रशासन एवं पुलिस विभाग का सहयोग लें। सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी को लेकर जिला सभागार में बैठक लेते हुए डीएम रूहेला ने कहा कि इस बावत केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड तथा राज्य सरकार के द्वारा विस्तृत गाइडलाइन जारी की गई है। इसका समुचित पालन करें। 

रूहेला ने कहा कि यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत चालान की कार्रवाई करें। इसके लिए आगामी अगस्त माह तक हर माह चार दिन विशेष अभियान चलाने को कहा।

डीएम ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक निकाय में उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी और अन्य अधिकारियों की समिति बनाई जा रही है। कहा कि नगर निकायों को कूड़ा-कचरा फेंकने व सिंगल यूज प्लास्टिक का क्रय-विक्रय करने के मामलों की सूचना देने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए नकद पुस्कार देने की व्यवस्था हो, ताकि इसको लेकर लोगों में जागरूकता आए। 

बैठक में एसपी अर्पण यदुवंशी, एसडीएम डुण्डा मीनाक्षी पटवाल, पुरोला एसडीएम देवानन्द शर्मा, सीओ अनुज कुमार आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ