Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में 1.20 लाख की स्मैक पकड़ी, धरासू और मोरी में अफीम की खेती पर 12 के खिलाफ मुकदमा

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी कोतवाली पुलिस ने 11.20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ कोतवाली में एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय में पेश किया है। पुलिस ने पकड़ी गई स्मैक की बाजार कीमत करीब एक लाख बीस हजार रूपये आंकी है। 

 U Times, No.1

एसपी अर्पण यदुवंशी ने शनिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि चारधाम यात्रा के बीच पुलिस लगातार अवैध नशे के खिलाफ अभियान चलाकर जरूरी कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में शहर कोतवाली स्पेशल पुलिस टीम ने सीओ अनुज कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार रात्रि को कोटी लदाड़ी, बोंगा मार्ग पर शिवम पुत्र नरेन्द्र गर्ग (23), निवासी तिलोथ, उत्तरकाशी को 11.20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। 

इससे पूर्व अभियुक्त के खिलाफ कोतवाली उत्तरकाशी पर एनडीपीएस के अन्तर्गत स्मैक का मामला पंजीकृत है। पुलिस टीम में सीओ अनुज कुमार, एसएचओ कोतवाली दिनेश कुमार, एसएसआई अनूप नयाल, रणजीत कुमार, दीपक चौहान, प्रेम शामिल थे। 

थाना धरासू व मोरी में अफीम की खेती करने पर 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा  

दूसरी ओर, एसपी यदुवंशी ने बताया कि अफीम की अवैध खेती पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर धरासू और मोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत करीब 14 नाली जमीन पर लहलहा रही अवैध अफीम की खेती को नष्ट किया। साथ ही अफीम की खेती करने वाले 12 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है। 

U Times

सीओ प्रशान्त कुमार के नेतृत्व में पुलिस, प्रशासन व आबकारी की संयुक्त टीम ने गुरुवार को थाना धरासू क्षेत्रान्तर्गत बणगांव हरेला गाड के पास भण्डारा का सेरा नामक तोक में 0.051 हेक्टेयर यानी ढाई नाली जमीन पर उगाई गई अवैध अफीम की खेती को नष्ट किया। बणगांव निवासी सुरजा देवी, बलम सिंह व बलमा देवी के खिलाफ थाना धरासू में एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 

वहीं थानाध्यक्ष मोरी मोहन सिंह कठैत व नायब तहसीलदार जब्बर सिंह असवाल के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की संयुक्त  टीम ने ढामटी थुनारा गांव में अवैध रूप से करीब 0.220 हेक्टेयर यानी 11 नाली भूमि पर की जा रही अफीम की खेती को नष्ट किया। 

अफीम की खेती पर थुनारा निवासी सुभाष, विशनदास, नरेन्द्र, जोगनदास, प्रहलाद, अब्बलदास, बबलू, छोटी, सोहन लाल के खिलाफ मोरी थाने में एनडीपीएस ऐक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है। एसपी ने पुलिस व प्रशासन की दोनों टीम की सराहना करते हुए पांच हजार रूपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

टीम में ये थे 

थाना धरासू की संयुक्त टीम में सीओ प्रशान्त कुमार, तहसीलदार चिन्यालीसौड़ रमेश चौहान, एसएचओ धरासू केके लुंठी, आबकारी निरीक्षक जयवीर सिंह, हरीश थपलियाल, सुनील रावत, राजेन्द्र आर्या, मनोज सिंह राणा, अजय चंदेल, अनिल तोमर, आजाद शामिल थे। जबकि थाना मोरी की संयुक्त टीम में थानाध्यक्ष मोहन सिंह कठैत, नायब तहसीलदार जब्बर सिंह असवाल, रामराज रावत, श्यामबाबू, अनिल तोमर, शूरवीर तोमर, आदित्य पंवार शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ