Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी जिले में अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश

U Times, उत्तरकाशी

डीएम अभिषेक रूहेला ने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र से लेकर नदियों किनारे तक जहां भी अवैध अतिक्रमण है, उनको चिह्नित कर शीघ्र हटाएं। डीएम ने कहा कि अवैध अतिक्रमण से जिले में व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं। खासकर उन्होंने यात्रा सीजन में अतिक्रमण पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए।  

U Times, No.1

बुधवार को एनआइसी सभागार में जनपद स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक लेते हुए डीएम अभिषेक रुहेला ने अतिक्रमण को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। कहा कि अवैध अतिक्रमण से जहां जनहित के कार्य प्रभावित हो रहे हैं, उन स्थानों का प्राथमिकता के तहत चिन्हीकरण करते हुए अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाने का काम करें। 

रूहेला ने फ्लड प्लेन ज़ोनिंग का भी अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश सिंचाई विभाग को दिए। कहा कि नदियों के किनारे बनाएं गए अवैध मकान, वन, राजस्व एवं विभिन्न विभागों की भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण के साथ ही मंदिर, मजार के रूप में नाप भूमि के आसपास की भूमि पर कब्जा, आश्रम, धर्मशालाओं के रूप में एवं राष्ट्रीय राजमार्ग औऱ आंतरिक सड़क मार्ग से लगी राजकीय भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने के लिए अभियान चलाएं। पीएमजीएसवाई, पीडब्ल्यूडी, बीआरओ, एनएच, यूजेवीएनएल के साथ ही नगर पालिका एवं नगर पंचायत के ईओ को भी तेजी के साथ अवैध अतिक्रमण के चिन्हीकरण करने एवं हटाने के निर्देश दिए। 

सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने के सम्बंध में सीओ पुलिस अनुज कुमार को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। जो सरकारी भूमि पर हुए और हो रहे अतिक्रमणों को खाली कराने हेतु त्वरित कार्यवाही करेंगे। बैठक में एसपी अर्पण यदुवंशी, डीएफओ पुनीत तोमर, एडीएम तीर्थपाल सिंह, ईई रजनीश कुमार सैनी, सीओ अनुज कुमार, प्रशांत कुमार आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ