Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पद्मश्री लीलाधर सम्मानित, पत्रकारिता की बेहतरी पर जोर

U Times, उत्तरकाशी

हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब की ओर से कलक्ट्रेट प्रेक्षागृह में सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि के रूप में प्रसिद्ध साहित्यकार एवं पदम्श्री पुरस्कार से सम्मानित लीलाधर जगूड़ी को प्रेस क्लब की ओर से सम्मानित किया गया। 

इस मौके पर जगूड़ी ने कहा कि वर्तमान में हिंदी पत्रकारिता की चुनौतियां बढ़ गई है। आज डिजिटल सेवा के दौर में पत्रकारिता का स्तर खासा बदला है।

U Times, No.1

मंगलवार को आयोजित प्रेस क्लब के कार्यक्रम में पत्रकारिता छोड़ चुके जिले के वरिष्ठ पत्रकारों के साथ ही दैनिक दिनचर्या में पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों को अतिथियों की ओर से सम्मानित किया गया। 

पद्मश्री लीलाधर जगूड़ी ने साहित्य और पत्रकारिता क्षेत्र में अपने अनुभवों को साझा करते हुए वैज्ञानिक पत्रकारिता की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कुछ नया सीखने के लिए पुराने का ज्ञान होना बेहद जरूरी है। पुराने लोगों ने किस ढंग की पत्रकारिता की, उससे सीखने की जरूरत है। पुराने से ही नया का जन्म होता है।

 कार्यक्रम में मौजूद गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने कहा कि हम सबके लिए गर्व की बात है कि हिंदी भाषा में छपे समाचार बड़ी संख्या में लोगों द्वारा पढ़े और समझे जाते हैं। 

डीएम अभिषेक रूहेला ने कहा कि डिजिटल माध्यम व सोशल मीडिया का बड़ा प्रभाव पत्रकारिता पर पड़ा है। इसकी लोगों तक पहुंच ज्यादा बढ़ चुकी है। इस दौरान साहित्यकार नीरज उत्तराखंडी ने अतिथियों को अपनी लिखित पुस्तक'रावण फिर से जाग उठा है' भेंट की।

कार्यक्रम में एडीएम तीर्थपाल, सीओ अनुज कुमार, प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, विक्रम सिंह रावत, रमेश चौहान, शैलेन्द्र मटूड़ा, विजयपाल मखलोगा, विष्णुपाल रावत, ग्लेशियर लेडी शांति ठाकुर, समाजसेवी हरि सिंह राणा, प्रताप सिंह रावत, प्रेस क्लब अध्यक्ष चिरंजीव सेमवाल, वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र भट्ट, कुंवर साब सिंह कलूड़ा, रामानंद डबराल, डॉ रामचन्द्र, लोकेन्द्र सिंह बिष्ट, दिग्वीर बिष्ट, हेमकांत नौटियाल, राजेश रतूड़ी, राजीव आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ