Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी आकर नेता विपक्ष यशपाल आर्य बोले, 'प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल'

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। प्रदेश में अफसरशाही हावी है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर सरकार ने सालों से अपना गुजर बसर कर रहे गरीब लोगों को बेघर और रोजी रोटी छीनने का काम किया है। जी-20 सम्मेलन के नाम पर सौ करोड़ से अधिक खर्च कर प्रदेश को आर्थिक बोझ की तरफ धकेला है। चारधाम यात्रा व्यवस्थाएं दम तोड़ रही हैं। 

U Times, No.1

गुरूवार को लोनिवि निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार से जनता को जो उम्मीदें थी, उस पर खरा उतरने में भाजपा सरकार अब तक पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। चारधाम यात्रा व्यवस्थाएं चरमरा चुकी हैं। रजिस्ट्रेशन के नाम पर सरकार ने यात्रियों को परेशान किया है, जिस कारण पर्यटन कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अफसरशाही हावी चल रही है। सरकार का अफसरों पर कोई नियंत्रण नहीं है, जिस कारण विभागों में भ्रष्टाचार, खनन और कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा कर रह गई हैं। 

सरकार ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों को परेशान किया है। सरकार के इस कदम से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं और उनसे उनके घर व रोजी रोटी छिन गई। मनरेगा जैसी योजना को पूरी तरह फेल कर दिया है। मनरेगा में अब सौ दिन की बजाय सिर्फ 30 दिन का रोजगार मिल रहा है, जिससे गांवों में रोजगार और आर्थिकी पर बुरा असर पड़ा है। कानून व्यवस्था लचीली हो चुकी है। अंकिता हत्याकांड इसका बड़ा उदाहरण है। आर्य ने कहा कि गैरसैण की उपेक्षा इस सरकार ने की है।

गैरसैण के विकास को लेकर सरकार ने किसी तरह की गंभीरता नहीं दिखाई है। सरकार ने हर मोर्चे पर अपनी विफलता को साबित किया है। वार्ता में केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत, जिलाध्यक्ष मनीष राणा, नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ