Ad

Ad
Powered by U Times

युवा कल्याण विभाग उत्तरकाशी में खुलने लगी भ्रष्टाचार की पोल, चहेतों को नौकरी देने का आरोप, पुरोला में नारेबाजी

U Times, उत्तरकाशी/पुरोला

जिला युवा कल्याण एवं प्रारद विभाग एक बार फिर से पीआरडी जवानों की नियुक्ति को लेकर सवालों के घेरे में है। विकासखंड पुरोला के प्रशिक्षित पीआरडी जवानों ने यात्राकाल में अप्रशिक्षित जवानों की नियुक्ति पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। प्रशिक्षितों ने तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर चहेतों को नियुक्ति देने का आरोप लगाते हुए नियमानुसार नियुक्ति की मांग रखी।  

U Times, No.1

मंगलवार को पुरोला क्षेत्र के प्रशिक्षित पीआरडी जवानों ने तहसील परिसर में एकत्रित होकर युवा कल्याण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रभारी तहसीलदार रविन्द्र सिंह असवाल के माध्यम से डीएम को ज्ञापन प्रेषित कर आरोप लगाया कि युवा कल्याण विभाग की ओर से कुछ दिन पूर्व यात्राकाल में पीआरडी के माध्यम से जवानों की नियुक्तियां की गई, जिसमें नियमों को ताक पर रख कर अपने चहेते अप्रशिक्षित लोगों को नियुक्तियां दी गयी, जो सरासर बेरोजगार प्रशिक्षित जवानों के साथ अन्याय है। 

संगठन के जिलाध्यक्ष किसन सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष रोशन लाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि युवा कल्याण विभाग में अधिकारी नियमों की अनदेखी कर चहेते अप्रशिक्षित लोगों की मनमर्जी मुताबिक नियुक्तियां कर रहे हैं। जनपद में हाल ही में जो नियुक्तियां यात्राकाल ड्यूटी के लिए की गई हैं वह नियम विरुद्ध हैं। कहा कि प्रशिक्षित जवानों को हर परिस्थितियों में कार्य करने का अनुभव है, जो कि यात्राकाल जैसी संवेदनशील ड्यूटी को वर्षों से करते आये हैं, लेकिन विभाग अपनी मनमर्जी से नियुक्तियां कर रहा है। प्रशिक्षित पीआरडी जवानों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी से मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। साथ ही अप्रशिक्षित लोगों की नियुक्ति को निरस्त कर प्रशिक्षित जवानों को शीघ्र नियुक्ति देने की मांग की। 

ज्ञापन देने वालों में जयदेव सिंह चौहान, गुरुदेव सिंह, अर्जुन सिंह, बच्चन लाल, मुकेश, सीमा, संगीता, अरविंद, अनिल, उम्मेद सिंह, कृष्ण लाल आदि पीआरडी जवान उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ