Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में बोले सीएम धामी, राज्य हित में हर जरूरी फैसले ले रही हमारी सरकार, सवालों के दिए जवाब

U Times, उत्तरकाशी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अपने उत्तरकाशी भ्रमण कार्यक्रम के तहत दूसरे दिन विभिन्न संगठन के प्रतिनिधियों के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान छात्रों व प्रतिनिधियों ने उनसे उत्तरकाशी की समस्याओं से संबंधित सवाल पूछे। 

उन्होंने कई समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की ओर से संचालित विकासपरक योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के हित में जो भी फैसले लिए जाने चाहिए, हमारी सरकार ले रही है।

U Times, No.1

उत्तरकाशी भ्रमण के दूसरे दिन सीएम धामी ने लोनिवि निरीक्षण भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान सीमान्त गांवों का विकास कैसे हो विषय पर स्कूली छात्र-छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स व अन्य विभिन्न संगठन जुड़े लोगों के साथ संवाद किया। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज सीमांत गांवों के विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। वाइब्रेंट विलेज के तहत सीमांत क्षेत्रों में बसे गांवों को विकसित करने की योजना है। सीमांत क्षेत्रों में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए होमस्टे जैसे सम्भावनाशील क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 


फ़ोटो: मुख्यमंत्री से सवाल पूछती छात्रा 

कहा कि मोदी के नेतृत्व में सेना और ज्यादा सशक्त, शक्तिशाली और साधन सम्पन्न हुई है। पर्वत माला मिशन के तहत उत्तराखंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों को रोपवे से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें यमुनोत्री धाम भी शामिल है। वरुणावत पर्वत को भी रोपवे से जोड़ने पर कार्य किया जाएगा। हर्षिल जैसी सीमांत क्षेत्रों में सेब की बागवानी को बढ़ावा देने हेतु राज्य सरकार ने एप्पल मिशन में धनराशि का प्रावधान 6 करोड़ से बढ़ाकर 35 करोड़ कर दिया है। जिससे अधिक से अधिक किसानों को फायदा मिलेगा। 

फ़ोटो: नेताला में रात्रि प्रवास के बाद रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान बुजुर्ग महिला का हाल चाल पूछते सीएम 

वहीं, चारों धाम को जोड़ने के लिए चौतरफा सड़कों का जाल बिछ रहा है। आने वाले समय में चार धाम यात्रा विकासनगर पुरोला क्षेत्र से भी चले इस पर भी कार्य किया जा रहा है। 

फोटो: भटवाड़ी के सिरोर गांव में पावर वीडर चलाकर जुताई करते सीएम 

सीएम धामी ने लोनिवि गेस्ट हाउस में आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान उत्तरकाशी में शौर्य स्थल के सौंदर्यीकरण एवं टीन शेड बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा शौर्य स्थल में प्रतीक्षालय का निर्माण को स्थानीय विधायक सुरेश चौहान की विधायक निधि से धनराशि की व्यवस्था की जायेगी। इस दौरान उन्होंने शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। 

फ़ोटो: रविवार सुबह काशी विश्वनाथ मन्दिर के दर्शन करते सीएम।

इस मौके पर विधायक सुरेश चौहान, दुर्गेश्वर लाल, संजय डोभाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राणा, डीएम अभिषेक रूहेला, एसपी अर्पण यदुवंशी, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल, मनवीर चौहान, राम सुन्दर, पूनम रमोला आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ