Ad

Ad
Powered by U Times

तिलोथ में सेग्रीगेशन के लिए तांबाखाणी से जल्द उठेगा कूड़ा, अनुबंध की शर्त पर सहमति

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी नगर क्षेत्र में बरसाती सीज़न को देखते हुए कूड़ा समाधान पर अब जिला प्रशासन और नगरपालिका बाड़ाहाट इमरजेंसी रिस्पॉन्स की स्थिति में दिखाई दे रही है। किसी तरह कूड़ा तांबाखाणी से उठाकर तिलोथ में सेग्रिगेशन के लिए पहुंचाने की तैयारी अंतिम दौर में है। 

गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान व जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला के साथ बैठक के बाद ग्रामीण लिखित अनुबंध की शर्त पर तांबाखाणी से तिलोथ कूड़ा सेंटर में सेग्रीगेशन को सहमत हुए हैं। 

ग्रामीणों ने कूड़े की बदबू और शहर की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए रात को कूड़ा उठाने को कहा है। देर सवेर अब तांबाखाणी से कूड़ा तिलोथ सेंटर में छंटाई के लिए पहुंचाया जायेगा।

U Times, No.1

गुरूवार को कलक्ट्रेट सभागार में गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान व डीएम अभिषेक रूहेला की अध्यक्षता में तिलोथ के ग्रामीणों और नगरपालिका के बीच कूड़ा निस्तारण को लेकर एक बैठक हुई। बैठक में ग्रामीणों ने तांबाखाणी में लगे पुराने कचरे के ढेर को तिलोथ सेंटर में सेग्रीगेशन के लिए अनुबंध की शर्त पर उठाने पर सहमति जताई। 

ग्रामीणों ने कहा कि जिलाधिकारी और विधायक के आश्वासन पर कूड़ा छंटाई के लिए तैयार हैं, लेकिन लगभग दो माह बाद तिलोथ में कूड़ा डंप और छंटाई का काम बंद करना पड़ेगा। जिस पर विधायक और डीएम ने कहा कि शुक्रवार को पालिका के साथ आपसी समन्वय कर लिखित अनुबंध की कार्यवाही की जाएगी। इसके बाद ही तय समय के लिए कूड़ा शहर से तिलोथ में छंटाई के लिए उठाया जाएगा।

वहीं, बैठक में मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने कहा कि हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखेंगे और ग्रामीणों के साथ सहमति के आधार पर कूड़ा छंटाई के लिए जाएगा।

इधर, नगरपालिका बाड़ाहाट के ईओ शिव कुमार चौहान ने कहा कि विधायक और डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद ग्रामीणों के साथ लगभग सहमति बन गई है। अनुबंध पत्र तैयार किया जा रहा है। इसके बाद जल्द कूड़ा उठाया जाएगा। कूड़ा छंटाई के उपरांत इस जगह को एमआरएच सेंटर के रूप में प्रयोग में लाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ