Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के जखोल में बादल फटने से सड़क वॉश आउट, गंगोत्री-यमुनोत्री राजमार्ग घंटों रहे ठप

 U Times, उत्तरकाशी

भटवाड़ी ब्लॉक के जखोल गांव में मंगलवार तड़के बादल फटने से ग्रामीणों के घरों में पानी घुस आया। सुबह तड़के से ही ग्रामीण परेशान दिखे। यहां निर्माणाधीन सैंज-जखोल मार्ग पर किमी 13 में नाला ध्वस्त होने के साथ सड़क बह गई। 

साथ ही गंगोत्री हाईवे पर सैंज के समीप गदेरा बहने से हाईवे काफी देर तक बाधित रहा। बादल फटने से क्षेत्र में किसी प्रकार के जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

U Times 

ग्रामीणों ने बताया कि पीएमजीएसवाई की सड़क के निर्माणाधीन होने के चलते सुरक्षा दीवार के अभाव में ग्रामीणों के घरों में पानी घुसा है। ग्रामीणों ने विभाग से कई बार सुरक्षा की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब बरसात होने पर ग्रामीण बेहद सहमे हुए हैं। 

ग्रामीण मदन मोहन भंडारी ने बताया कि पीएमजीएसवाई के अधिकारी गांव पहुंचे थे। उनसे भी इस समस्या के समाधान की मांग रखी गई। उन्होंने कहा कि सड़क पर भी कच्ची पक्की नालियां नहीं बनाई गई है। 

वहीं, गांव पहुंचे पीएमजीएसवाई के एक्शन आशीष भट्ट ने बताया कि किमी 13 में सड़क पूरी तरह वॉश आउट हुई है। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण सड़क पर नालियां बनाने में दिक्कतें आ रही है। 

गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे घंटों रहे अवरुद्ध 

जिले में बारिश के कारण एक बार फिर से गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह भूस्खलन होने पर यातायात के लिए घंटों ठप रहे। गंगोत्री हाईवे पर सुबह मनेरी डैम के पास भारी मात्रा में मलबा आने से एक टैंपो वाहन सड़क से नीचे जा पलटा।

U Times 

हालांकि, वाहन चालक पहले ही वाहन से नीचे उतर गया था। नलूणा और सैंज में हाईवे पर आवाजाही ठप रही। यमुनोत्री हाईवे पर डबरकोट और झर-झर गाड के समीप बाधित रहा।

मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे गंगोत्री हाईवे पर मनेरी डैम के पास भारी मात्रा में चट्टानी बोल्डर गिरे। पहाड़ी से गिरते मलबे के बीच एक टैंपो वाहन यहां से जबरदस्ती आगे जाने की कोशिश कर रहा था। 

इसी बीच ऊपर से भारी मात्रा में मलबा आ गिरा और वाहन वहीं फंस गया। कुछ देर बाद मलबे के ढेर से वाहन सड़क से नीचे पलट गया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ