Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी जिले में एक्सपायरी सामान बिक्री रोकने को चलेगा चेकिंग अभियान, सख्त निर्देश जारी

U Times, उत्तरकाशी

एक्सपायरी डेट का सामान बेचने वालों पर प्रशासन शिकंजा कसने की तैयारी में है। जिला स्तरीय समिति की बैठक में जिले में अभियान चलाकर एक्सपायरी वस्तुओं की बिक्री के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। 

जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर विशेष जोर दिया। बैठक में डीएम अभिषेक रूहेला ने साफ़ कहा कि इस काम में बिल्कुल लापरवाह न बनें। हीलाहवाली किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। 

डीएम रूहेला ने वरिष्ठ औषधि निरीक्षक नई टिहरी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब करते हुए उनके खिलाफ़ कार्रवाई करने के लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए।

U Times, No.1

सोमवार को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में गठित समिति की बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कहा कि एक्सपायरी वस्तुओं की बिक्री पर रोकथाम लगाने के लिए खाद्य संरक्षा इकाई के अभिहित अधिकारी और औषधि निरीक्षक सहित अन्य संबंधित विभाग अपने-अपने स्तर से प्रभावी कार्रवाई करने के साथ ही समय-समय पर छापे डालकर चेकिंग करते रहें। 

बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकारण की सचिव श्वेता राणा चौहान ने एक्सपायरी वस्तुओं की बिक्री एवं ड्रग्स सेवन पर रोक लगाने के लिए सभी संगठनों से सम्मिलित प्रयास करने की अपील की। 

अभिहित अधिकारी खाद्य संरक्षा अश्वनी सिंह ने बैठक में बताया कि एक्सपायरी वस्तुओं की जांच के लिए जिले में जुलाई माह में 15 दुकानों का निरीक्षण किया गया था, जिनमें से एक मामले में वनस्पति घी एक्सपायरी पाया गया जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया। 

उन्होंने बताया कि टोल फ्री नं. 1800-180-4246 पर एक्सपायरी वस्तुओं की बिक्री के मामलों की शिकायत की जा सकती है।

बैठक में सीडीओ गौरव कुमार, एडीएम तीर्थपाल सिंह, डीएफओ डीपी बलूनी, एसीएमओ डा. विनोद कुमार कुकरेती, पीडी डी.आर.डी.ए. रमेश चन्द्र, पर्यावरण विशेषज्ञ प्रताप मटूड़ा आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ