Ad

Ad
Powered by U Times

तिलोथ में तत्काल कूड़ा छंटाई काम पूरा करेंः जिला जज

U Times, उत्तरकाशी

तिलोथ कूड़ा सेंटर में लीगेसी वेस्ट निस्तारण का मामला फिलहाल सुलझता हुआ दिख रहा है। यहां धारा 144 लागू किए जाने के बाद कूड़ा छंटाई विधिवत शुरू हो गई है। वहीं, इसके विरोध में उतरे तिलोथ के ग्रामीणों ने एक बैठक कर भावी रणनीति पर विचार विमर्श किया। 

संघर्ष समिति का गठन करते हुए ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा और तिलोथ में कूड़ा छंटाई पर रोक लगाने की मांग रखी। दूसरी ओर, जिला जज की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक अधिकारियों व नगरपालिका प्रतिनिधियों की बैठक में जिला जज ने निर्धारित समय के भीतर तत्काल कूड़ा सेग्रीगेशन का काम पूरा करने के निर्देश दिए।

U Times, No.1

शुक्रवार को थाती माता मंदिर में तिलोथ वार्ड तीन के ग्रामीणों की जय प्रकाश गैरोला की अध्यक्षता में एक बैठक रखी गई थी। जिसमें संघर्ष समिति का अध्यक्ष एलम सिंह पंवार, दिनेश उनियाल उपाध्यक्ष, गिरीश उनियाल सचिव, कोषाध्यक्ष अनीता राणा, संरक्षक चंदन सिंह पंवार सहित 15 लोगों का शिष्टमंडल बनाया गया। इसके बाद शिष्टमंडल की ओर से डीएम को भी ज्ञापन दिया गया और जनहित को देखते हुए यहां कूड़ा छंटाई पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग रखी। 

हालांकि, तिलोथ में गुरूवार को प्रशासन ने शांति भंग को देखते हुए आगामी 2 अगस्त तक धारा 144 लागू की है। साथ ही शुक्रवार को जिला जज गुरूबख्श सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी कूड़ा छंटाई को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में डीएम अभिषेक रूहेला और नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

जिला जज ने स्पष्ट निर्देश दिए कि तत्काल कूड़ा छंटाई का काम पूरा किया जाए। फिलहाल तिलोथ में किसी प्रकार के विरोध को रोकते हुए कूड़ा छंटाई को दो माह के भीतर पूरा करने को कहा। कहा कि दो माह से पहले ये काम हो जाए तो और भी अच्छा है। 

पालिकाध्यक्ष सेमवाल ने कहा कि विरोध के कारण कूड़ा छंटाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा था। अब विधिवत काम शुरू कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ