Ad

Ad
Powered by U Times

भूकंप के तीव्र झटकों से हिला टिहरी-उत्तरकाशी का बॉर्डर एरिया, लोगों में दहशत

 U Times, उत्तरकाशी/टिहरी 

टिहरी और उत्तरकाशी जिले में शाम को भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से सहमे लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए। 

हालांकि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई। जिसका केंद्र टिहरी और उत्तरकाशी जिले की सीमा पर बूढ़ाकेदार और सिल्ला पिलंग के जंगलों में रहा। 

U Times, No.1

मंगलवार को जिला मुख्यालय उत्तरकाशी सहित मनेरी व आसपास क्षेत्रों में शाम 4 बजकर 56 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस की किए। जिला मुख्यालय में लोग भय के मारे घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर खुले आसमान के नीचे दौड़े। टिहरी के बूढ़ाकेदार इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जिले के बड़कोट, पुरोला, मोरी, चिन्यालीसौड़ आदि जगहों पर भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए। भूकंप से कहीं किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। बता दें कि उत्तरकाशी जनपद भूकंप के लिहाज के बेहद संवेदनशील जोन में पड़ता है। 

उत्तरकाशी में लगभग हर दूसरे तीसरे माह भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं, जिस कारण यहां के लोगों में भय का माहौल रहता है। देखा जाय तो इससे पहले उत्तरकाशी में बीते 4 मार्च को 2.5 तथा छह अप्रैल को 3.0 तीव्रता के भूकंप आ चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ