Ad

Ad
Powered by U Times

गंगोत्री हाईवे पर गुजरात के यात्रियों की बस खाई में गिरी, सात मरे, 28 घायल

 U Times, उत्तरकाशी

गंगोत्री धाम से वापस आ रही गुजरात के यात्रियों से भरी बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में सात यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 28 यात्री घायल हो गए। कुल 35 यात्री बस में सवार थे। 

घटना की सूचना मिलते ही मौके लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीम मौके लिए रवाना हुई और राहत एवं बचाव कार्य का मोर्चा संभालते हुए घायलों को खाई से बाहर निकाला। देर शाम सभी घायल यात्रियों को सड़क मार्ग तक पहुंचाया गया। जिन्हें उपचार के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है। 


 U Times, No.1

सभी घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी भी मौके लिए रवाना हुए और घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। 

U Times 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि देर शाम रेस्क्यू कार्य पूरा हो गया है। सभी मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वाहन में एक घायल यात्री फंसा हुआ था, उसे भी निकाल लिया गया है। वाहन में कुल 35 लोग सवार थे। 

संकरे बैंड पर बस मुड़ी नहीं, बल्कि सीधे खाई में गिर गई

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप बस हादसे में घायलों सहित सभी मृतकों के शव देर शाम को रेस्क्यू कर लिए गए हैं। जिला अस्पताल में भर्ती घायल यात्रियों ने बताया कि गंगनानी के समीप जैसे ही बस पहुंची, संकरे बैंड पर बस मुड़ने की बजाय सीधे नीचे खाई में जा गिरी। ड्राइवर ने गाड़ी को बैंड पर मोड़ने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहा। नीचे पहले से ही एक ट्रक क्षतिग्रस्त हालत में पड़ा था, जिस पर बस अटक गई। ट्रक न होता तो बस सीधे भागीरथी में जा गिरती और ज्यादा लोग हताहत हो सकते थे।

U Times

देर शाम जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हुए गुजरात के लिए यात्री अश्विनी चंद ने हादसे को याद करते हुए बताया कि गंगनानी के समीप एक संकरे मोड़ पर बस मुड़ने की बजाय सीधे गहरी खाई में जा गिरी। अश्विनी ने बताया कि हम सभी लोग गुजरात के भावनगर के रहने वाले थे और यमुनोत्री और गंगोत्री धाम की यात्रा के पश्चात बद्रीनाथ धाम के लिए जा रहे थे, लेकिन इस बीच गंगनानी में बस दुर्घटना का शिकार हो गई।

मृतकों की सूची : 





घायलों के नाम की लिस्ट :





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ