Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी के डीएम खेतों में धान की कटाई-मड़ाई को पहुंचे, सधे हुए किसान की भूमिका में दिखे

U Times, उत्तरकाशी

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सोमवार को जोशियाड़ा उप तहसील के अलेथ गांव पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ खेतों में पककर तैयार हुई धान की फसल को काटा और मड़ाई भी की। 

डीएम ने ग्रामीणों को क्रॉप कटिंग के उद्देश्यों की जानकारी दी। डीएम के साथ धान कटाई और मड़ाई के दौरान ग्रामीणों में खासा उत्साह देखने को मिला। 

U Times, No.1

डीएम रूहेला ने गांव में हरि सिंह के सिंचित खेत में 30 वर्गमीटर क्षेत्रफल वालेे दो हिस्से कटाई के लिए चुने। इसके बाद जिलाधिकारी ने हाथों में दराती थाम धान की कटाई शुरू की। 

कटाई और मंडाई के बाद पहले हिस्से में 13.55 किलोग्राम और दूसरे हिस्से में 11.66 किलोग्राम धान की उपज आंकी गई। धन की पैदावार के इन आंकड़ों को विश्लेषण के लिए संकलित करने के साथ ही सीसीई पोर्टल पर भी अपलोड किया गया।


उन्होंने गांव वालों को बताया कि फसल की उत्पादकता का आकलन करने के साथ ही कृषि बीमा से संबंधित आंकड़ों एवं फसलों को हुई क्षति के निर्धारण के लिए खरीब एवं रबी में नियमित रूप से यह प्रक्रिया की जाती है। 

इस दौरान अपर संख्याधिकारी रमेश चन्द्र भारद्वाज,  राजस्व निरीक्षक जगमोहन महर, क्षेमा जनरल इन्श्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधि आशुतोष पयाल उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ