Ad

Ad
Powered by U Times

श्रीलंका दौरे पर टी-20 क्रिकेट कप खेलने जाएंगे उत्तरकाशी जिले के सुमित, करते हैं तेज गेंदबाजी

U Times, उत्तरकाशी 

उत्तरकाशी जनपद के विकासखंड डुंडा के पटारा गांव निवासी सुमित श्रीलंका में चल रही जोहोर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट कप में चेन्नई मुसकेटेर्स की टीम से खेलेंगे। 

वह आगामी 24 से 27 सितम्बर तक श्रीलंका दौरे पर चेन्नई मुसकेटेर्स की ओर से बतौर तेज गेंदबाज क्रिकेट मैच खेलेंगे। उनके चयन पर जनपदवासियों में खुशी की लहर है। 


U Times, No.1

बतौर तेज गेंदबाज जोहोर इंटरनेशनल टी-20 कप के लिए टीम में जगह बनाने वाले 17 वर्षीय सुमित देहरादून के द सेपियंस स्कूल में कक्षा 11वींके छात्र हैं। उनके पिता चंद्रजीत एनआरएलएम देहरादून में कर्मचारी हैं। 

सुमित को क्रिकेट के लिए मोटिवेट करने वाले उनके चाचा चंद्र विकास ने बताया कि सुमित की बचपन से ही पढ़ाई से ज्यादा क्रिकेट में रुचि थी। गुरुवार को ही उन्हें सुमित के चयन का पत्र मिला है। तेज तर्रार ऑल राउंडर गेंदबाज के तौर पर उन्होंने इस टीम में उत्तराखंड से जगह बनाई है। 

उन्होंने बताया कि ये मैच पहले स्टेट लेवल पर होते हैं, उसके बाद इंटरनेशनल लेवल पर जाने का मौका मिलता है। हालांकि ये भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम या आईआईसीसी लेवल का नहीं है। 

U Times 

चंद्र विकास ने बताया कि सुमित इससे पहले भी चेन्नई, बंगलुरू, नेपाल में टेस्ट सीरीज व टी-20 मैच खेल कर कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं। 

वहीं, सुमित ने बताया कि जोहोर इंटरनेशनल टी 20 कप में खेलना किसी भी क्रिकेटर के जीवन में सबसे महत्त्वपूर्ण बात है। भाजपा की अनुचूचित जाति की राष्ट्रीय महामंत्री स्वराज विद्वान, पूर्व शिक्षा सचिव सुवर्धन साह, हाईकोर्ट के पूर्व जज जयदेव साह, जिपंअ दीपक बिजल्वाण, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान आदि ने सुमित को चयन पर बधाई दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ