Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: बैठक में वक्ता बोले, पत्रकार चलाते हैं सरकार, भ्रष्ट हो गए हैं नेता और अफसर

U Times, उत्तरकाशी

जिला पत्रकार संघ उत्तरकाशी की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक में पत्रकारिता के उद्देश्यों पर खुलकर चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा कि जन समस्याओं का निराकरण कराने में पत्रकारिता का अहम योगदान है। सरकार के अच्छे और गलत कामों को जनता के बीच उजागर करने का काम पत्रकार करते हैं। एक तरह से पत्रकार ही सरकार को चलाते हैं। 

शहीदों के बलिदान से मिले छोटे से राज्य उत्तराखंड में भ्रष्टाचार और व्यभिचार की गहरी होती जड़ों पर भी पत्रकारों और जनप्रतिनिधियों ने चिंता जाहिर की। 

कहा कि आज नेता और अफसर भी भ्रष्ट हो गए हैं, लिहाजा ईमानदारी के साथ विकास कार्यों को धरातल पर उतारने की बात बेईमानी सी लगती है।

U Times, No.1

गुरूवार शाम को यमुनोत्री धाम के प्रथम पड़ाव स्थल ब्रह्मखाल के एक रेस्तरां में संपन्न हुई जिला पत्रकार संघ की बैठक में पत्रकारिता जगत की चुनौतियों, संगठन की मजबूती और पत्रकारों के हितों पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में बतौर अतिथि शामिल ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेंद्र कोहली ने कहा कि पत्रकारों को निर्भीक होकर लिखना चाहिए। सत्यता के साथ किसी भी समस्या को उजागर कर शासन प्रशासन के समक्ष रखते हुए उसका निदान हो, इस उद्देश्य के साथ ही पत्रकारों की कलम चलनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि जनता को भी पत्रकारों का साथ देना चाहिए। यदि कोई पत्रकार कहीं पर किसी कमी को उजागर करता है तो जनप्रतिनिधि और जनता को अपने हक की लड़ाई के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिस्टम में सुधार के जितने भी प्रयास होते हैं, सरकार जो भी फैसले लेती है, कहीं न कहीं उनमें पत्रकारों का मार्गदर्शन छुपा होता है। अतिथि के रूप में पहुंचे एसडीएम डुंडा बृजेश कुमार तिवारी ने कहा कि पत्रकार जनहित से जुड़ी जो भी समस्याएं उजागर करते हैं, प्रयास यही रहता है कि उनका समाधान हो। 

U Times 

इस मौके पर कनिष्ठ प्रमुख गिरीश भट्ट, पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुनील थपलियाल, महामंत्री सुरेंद्र नौटियाल, प्रेस क्लब अध्यक्ष चिरंजीव सेमवाल, वरिष्ठ पत्रकार डॉ रामचंद्र उनियाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शंकर दत्त घिल्डियाल आदि ने भी अपने विचार रखे और पत्रकारिता को बेहतर दिशा में ले जाने के प्रयासों पर काम करने की बात कही। 

बैठक में संरक्षक दिनेश रावत, कोषाध्यक्ष प्रकाश रांगड़, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर परमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत, सचिव तिलकचंद रमोला, संप्रेक्षक राजेंद्र रांगड़, कार्यकारिणी सदस्य सचिन नौटियाल, बलदेव भंडारी, जय प्रकाश बहुगुणा, राजेंद्र सिंह चौहान, भगवती रतूड़ी आदि थे। 

बैठक का संचालन वरिष्ठ पत्रकार सुरेश रमोला ने किया। भाजपा नेता चंडी प्रसाद बेलवाल, दुर्गेश सिलवाल, चौकी इंचार्ज एसआई गम्भीर सिंह तोमर भी बैठक में शामिल हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ