Ad

Ad
Powered by U Times

नगर पंचायत नौगांव में चार वर्षों में हुए ऐतिहासिक विकास कार्य: शशि मोहन

विनोद रावत, नौगांव

नौगांव नगर पंचायत में विकास कार्यों को धरातल पर उतारने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। पिछले चार वर्ष के कार्यकाल में नगर पंचायत में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए। 

विकास के हर काम पूरी ईमानदारी के साथ धरातल पर उतारने का काम किया है और नगर पंचायत में विकास कार्यों को तेजी के साथ धरातल पर उतारा जा रहा है।

U Times, No.1

नगर पंचायत अध्यक्ष शशि मोहन राणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता करते हुए अपने पिछले चार वर्ष के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि नौगांव नई नगर पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यों को धरातल पर पूरी पारदर्शिता के साथ उतारने की उनकी कोशिश रही।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भी विकास कार्यों के लिए नगर पंचायत को भरपूर सहयोग दिया। नगर पंचायत में टैक्सी स्टैंड न होने के कारण आए दिन जाम की स्थिति से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब सरकार के सहयोग से नौगांव नगर पंचायत टैक्सी स्टैंड के लिए 2 करोड़ 54 लाख रुपए एवं शौचालय के लिए 20 लाख रुपए स्वीकृत करने का कमा किया। वित्तीय स्वीकृति के बाद विकास कार्यक्रम की योजनाओं का टेंडर हो चुका है। एक हफ्ते बाद निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि नौगांव नगर पंचायत में रास्तों से लेकर कूड़ा निस्तारण और नए कार्यालय भवन का निर्माण इत्यादि विकास कार्यों को पूरा किया। मुख्य बाजार में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं जिससे बाजार में हो रही चोरी की दुर्घटनाओं को पकड़ने में सहयोग मिल सके। नगर पंचायत के सातवां वार्डों में नए रास्तों का निर्माण एवं सुरक्षा दिवाले लगाई गई है। 

नगर पंचायत को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए संकल्पित हैं। उन्होंने विकास कार्यों को लेकर भाजपा सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि नौगांव नगर पंचायत सबसे छोटी एवं नई नगर पंचायत है जिस कारण आज नौगांव नगर पंचायत आत्मनिर्भरता की दिशा में आगे बढ़ा है। राणा ने कहा कि नौगांव नगर पंचायत यमुनोत्री धाम का मुख्य पड़ाव होने के बावजूद यहां पर साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 

नौगांव नगर पंचायत से देहरादून, उत्तरकाशी विकास नगर आदि वाहन यहां से होकर गुजरते हैं जिससे यहां पर टैक्सी स्टैंड का बना सार्वजनिक हित में अति आवश्यक था जिसके लिए भरपूर प्रयास करने के बावजूद आज सरकार ने लोगों नगर पंचायत के लिए टैक्सी स्टैंड स्वीकृत करने पर सरकार का आभार प्रकट किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ