Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में अतिक्रमण हटाने के नाम पर उत्पीड़न का आरोप, सरकार का पुतला फूंका, विरोध प्रदर्शन

U Times, उत्तरकाशी

हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रदेशभर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनपने लगा है। उत्तरकाशी में व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर आपदाग्रस्त क्षेत्र में उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बस अड्डे पर राज्य सरकार का पुतला फूंका। 

साथ ही जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया और डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर उचित कार्रवाई की मांग रखी। उधर, ब्रह्मखाल में भी व्यापारियों ने प्रदर्शन किया और हाईवे पर सांकेतिक जाम लगाया। 

U Times, No.1

दरअसल, उत्तरकाशी जनपद में नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, लिंक मार्गों समेत वन भूमि से अतिक्रमण हटाने और चिन्हीकरण का कार्य लगातार जारी है। इससे हज़ारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। लोगों में भविष्य की असुरक्षा साफतौर पर देखी जा सकती है। ऐसे में सरकार से राहत की उम्मीद की जा रही है। इस बीच उत्तरकाशी में  व्यापारियों ने इस कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार से शीघ्र अध्यादेश लाने की मांग रखी है। बस अड्डे पर राज्य सरकार का पुतला फूंकते हुए व्यापारियों ने कहा कि उत्तरकाशी जनपद आपदाग्रस्त क्षेत्र है। मैदानी क्षेत्रों में बड़े अतिक्रमण को छोड़ सरकार पहाड़ी क्षेत्र में गरीबों के निर्माण ध्वस्त कर रही है।

U Times 

जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल सुभाष बडोनी ने कहा कि सरकार बेशक ही नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे से अतिक्रमण हटाए, लेकिन जितनी जरूरत है, उतना ही ध्वस्त हो। उसके लिए किसी प्रकार का विरोध नहीं है, लेकिन बाकी जगहों को छोड़ दे और सरकारी रेट पर इसको उन्हीं लोगों के नाम कर दे, ताकि सरकार को राजस्व की प्राप्ति के साथ ही लोगों के भविष्य की असुरक्षा समाप्त हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार अविलंब अध्यादेश लाए। 

प्रदर्शन करने वालों में नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा, अजय पुरी, जिला महामंत्री अजय बडोला, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह पंवार, ओम प्रकाश भट्ट, सोबेंद्र कलूड़ा, देवेंद्र गोदियाल, वीरेंद्र कुमार बत्रा, आशुतोष बधानी, रमेश चंदोक आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ