Ad

Ad
Powered by U Times

सरकार की शह पर पीएमजीएसवाई में एक हजार करोड़ के टेंडर घोटाले का आरोप

U Times, देहरादून

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने PMGSY द्वारा आमंत्रित निविदा में हुए भ्रष्टाचार का खुलासा किया है। 

रविवार को प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता करते हुए बॉबी पंवार ने कहा कि सरकार द्वारा 20 जुलाई 2020 को अधीक्षण अभियंता को मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई गढ़वाल परिक्षेत्र में प्रतिनियुक्ति पर दो वर्षों के लिए 20 जुलाई 2022 तक नियुक्त किया गया। 08 अक्टूबर 2021 में ही  उस अफसर को मुख्य अभियंता यूआरआरडीए का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। 

20 जुलाई 2022 को अफसर की प्रतिनियुक्ति समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी वह दोनों पदों पर अवैध रूप से काबिज होकर अवैध कार्य कर रहे हैं, जबकि अफसर मूल रूप से अधीक्षण अभियंता, सिंचाई के पद पर कार्यरत हैं। बॉबी पंवार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अफसर की प्रतिनियुक्ति समय सीमा समाप्त होने के बाद जब उनकी वित्तीय शक्तियां समाप्त हो चुकी थीं तो अफसर ने सरकार एवं विभागीय मंत्री की सह पर उनको फायदा पहुंचाने के लिए लगभग 1000 करोड़ रुपये के टेंडर जारी कर दिए। 

U Times, No.1

बॉबी पंवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब एक शिकायतकर्त्ता द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी, यूआरआरडीए डॉ आर राजेश को शिकायत की गई तो उन्होंने पूरी टेंडर प्रक्रिया में अनियमितताएं पाई और पूरी टेंडर प्रक्रिया को ही स्थगित करके जांच के आदेश दिए परन्तु जीरो टॉलरेंस की सरकार द्वारा सीईओ, यूआरआरडीए, डॉ आर राजेश को पद से हटाकर एक दिन बाद ही पुनः टेंडर खोल दिये गए। उन्होंने आरोप लगाए कि जानबूझकर अधिकारी की प्रतिनियुक्ति समय सीमा के समाप्त हो जाने के बाद भी लूट-खसोट कर धन उगाही करने एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का काम हुआ। 

पंवार ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार द्वारा भ्रष्ट अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित नहीं किया गया तथा पूरी टेंडर प्रक्रिया को निरस्त नहीं किया जाएगा तो उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ सम्बंधित विभागीय कार्यालय में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएगा। 

इस दौरान उत्तराखंड बेरोजगार संघ के उपाध्यक्ष राम कंडवाल, सुरेश सिंह, सुशील कैंतुरा, संजय चौहान, मनीष गुनियाल, विशाल चौहान एवं अखिल तोमर आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ