Ad

Ad
Powered by U Times

नशे से दूर रहकर करियर पर फोकस करें, ट्रैफिक नियमों का पालन सुरक्षित जीवन के लिए जरूरी: एसपी उत्तरकाशी

U Times, उत्तरकाशी

मुहिम उदयन के तहत पुलिस की ओर से शहीद विपिन शाह राइंका भटवाड़ी में जनजागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसपी अर्पण यदुवंशी ने छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों को नशा, ट्रैफिक नियमों और सामाजिक कुरीतियों के बारे में विस्तार से बताया। 

उन्होंने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए युवाओं को नशे से दूर रहने की जरूरत है और करियर पर फोकस करना चाहिए। सुरक्षित जीवन के लिए ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करें। 

U Times, No.1

ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के अन्तर्गत युवाओं व समाज को नशा, ट्रैफिक नियमों व अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से जनपद पुलिस ने मुहिम ‘उदयन’ को बरकरार रखा है। 

जिसके तहत समय-समय पर स्कूल, कॉलेज, शिक्षण सस्थानों, गांव, मोहल्लों व अन्य प्रतिष्ठित स्थानों पर जनजागरुकता शिविर आयोजित कर छात्र, छात्राओं के साथ-साथ युवाओं व समाज में व्यापक स्तर पर जनजागरुकता बढ़ायी जा रही है। 

U Times 

साथ ही युवाओं का उनके करियर के प्रति मार्गदर्शन किया जा रहा है। मुहिम ‘उदयन’ को आगे बढ़ाते हुये एसपी अर्पण यदुवंशी ने अटल उत्कृष्ट शहीद विपिन शाह राजकीय इण्टर कॉलेज भटवाड़ी में जनजागरुकता शिविर आयोजित कर नशे के दुष्प्रभाव के साथ-साथ साईबर अपराध, महिला अपराध, ट्रैफिक नियम व अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति छात्रों व ग्रामीणों को जागरुक किया। 

कार्यक्रम में एसपी ने दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में उगायी जाने वाली प्रतिबंधित भांग, अफीम की खेती के बारे में लोगों को जागरुक किया। कार्यक्रम में एसएचओ मनेरी अजय सिंह व महिला काउंसलिंग सेल प्रभारी गीता, प्रधानाचार्य बलवीर लाल शाह, प्रतिसार निरीक्षक जनक सिंह पंवार, वृजमोहन गुसांई आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ