Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में ज्वैलरी दुकानों की संख्या बढ़ने पर चिंता जताई, सावधान रहने की अपील

U Times, उत्तरकाशी 

उत्तराखंड स्वर्णकार संघ जिला इकाई उत्तरकाशी से जुड़े स्वर्णकारों ने जिले में बढ़ रही स्वर्ण व्यापारियों की संख्या पर चिंता व्यक्त की है। 

संघ से जुड़े स्वर्णकारों का कहना है कि पिछले कुछ सालों में बड़ी संख्या में अन्य प्रदेश के स्वर्ण व्यापारी यहां बड़ी तेजी से अपना व्यापार फैला रहे हैं। ये कौन हैं और कहां से आये, इसका किसी को कोई अता पता नहीं है। जिससे जनपद के लोगों के साथ कभी भी बड़ी धोखाधड़ी हो सकती है। 

U Times, No.1

मंगलवार को उत्तरकाशी के जयपुर मंदिर में हुई स्वर्णकार संघ की बैठक में शहर में आए दिन खुल रही ज्वैलरी की नई दुकानों लेकर विस्तृत चर्चा हुई। स्वर्णकारों ने कहा कि कुछ व्यापारी अलग धर्म के होने के बाद भी हिन्दू धर्म का नाम लिखकर व्यापार कर रहे हैं। 

स्वर्णकार संघ ने पुलिस से मांग की है कि ऐसे लोगों का पहले सत्यापन किया जाए, तभी इनको दुकान खोलने की अनुमति दी जाय। इससे पहले भी जनपद में कई व्यापारी आकर जनता को चूना लगा चुके हैं। 

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि दुकानें खोलकर ये लोग स्थानीय लोगों से नाते रिश्तेदारी जोड़ते हैं और ग्राहकों को कम भाव व उधार का लालच देकर अशुद्ध सोना या मोटी रकम हड़प रातों रात फरार भी हो जाते हैं। 

बैठक में स्वर्णकारों ने लूट खसोट के कई उदाहरण देकर लोगों को सावधान रहने को कहा। वहीं एसपी को ज्ञापन देकर बाहरी राज्यों से आ रहे ऐसे लोगों का सत्यापन करने की मांग रखी। कहा कि कुछ दुकानदार अपना नाम बदलकर ज्वैलर्स की दुकान खोलकर बैठे हैं। 

बैठक में संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह पंवार, जिला महामंत्री ओम प्रकाश, अजय वर्मा, महेंद्र कुमार, मनोज वर्मा, रविंद्र पंवार, शीशपाल पंवार, रोहित पंवार, यशपाल पंवार, महेंद्र कुमार, प्रमोद मराठा आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ