Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में ITBP की खुली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 5 अक्टूबर से

U Times, उत्तरकाशी

आइटीबीपी में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। बॉर्डर वाले सीमांत  जनपद उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में आईटीबीपी के कई पदों पर खुली रैली भर्ती होने जा रही है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पांच से आठ अक्तूबर तक चलेगी।

U Times, No.1

गृह मंत्रालय की ओर से बीते 26 सितंबर को जारी अधिसूचना के अनुसार, सीमांत जनपद उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में आईटीबीपी प्रशासनिक व्यवस्था के लिहाज से कुल 16 पदों पर खुली भर्ती रैली होनी है। जिसमें तीन महिला पद भी शामिल हैं। 

कुल पदों के सापेक्ष चार एससी पुरुष, एक पुरुष व एक महिला समेत दो ओबीसी तथा आठ पुरुष व दो महिला सहित 10 सामान्य निर्धारित पदों पर खुली भर्ती होगी। 12वीं वाहिनी आइटीबीपी मातली उत्तरकाशी के उप सेनानी निहाल सिंह भंडारी ने बताया कि 18 से 23 वर्ष की आयु वाले इच्छुक अभ्यर्थी आईटीबीपी कैंपस मातली में आकर 5 से 8 अक्तूबर के बीच अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। इन्ही तिथियों में फर्स्ट आइटीबीपी वाहिनी जोशीमठ तथा 14वीं वाहिनी पिथौरागढ़ में भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चलेगी। 

तीनों जिलों में 15 अक्तूबर को लिखित परीक्षा होगी, जबकि 18 को परिणाम घोषित किया जाएगा। भंडारी ने बताया कि ज्यादा जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर तमाम औपचारिकताएं चेक करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ