Ad

Ad
Powered by U Times

छात्रसंघ चुनाव: जिले के महाविद्यालयों में एबीवीपी का वर्चस्व, पुरोला में दो अध्यक्ष, उत्तरकाशी में आर्यन ने मारा हाथ

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी जिले के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। छात्र संघ चुनाव में इस बार ज्यादातर महाविद्यालय में एबीवीपी का वर्चस्व रहा। 

जिले के तीन महाविद्यालयों में एबीवीपी के अध्यक्ष चुने गए, जबकि जिले के सबसे बड़े कॉलेज रामचंद्र उनियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में अध्यक्ष पद पर आर्यन ग्रुप पिछली बार की तरह इस बार भी हाथ मार ले गया। 

पुरोला में अध्यक्ष पद पर बराबर वोट के चलते दोनों उम्मीदवार आधा आधा कार्यकाल अध्यक्ष रहेंगे।

U Times, No.1

मंगलवार को हुए छात्रसंघ चुनाव में जिले के पुरोला, बड़कोट और चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में एबीवीपी के अध्यक्ष चुने गए।   रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी में देर शाम घोषित हुए चुनाव परिणाम में आर्यन ग्रुप के राहुल नौटियाल अध्यक्ष, निर्दलीय साधना उपाध्यक्ष, सचिव पद पर एबीवीपी के कुलदीप, सह सचिव पद पर ओम ग्रुप के भगवान चौहान, कोषाध्यक्ष पर एबीवीपी के शिवांश उनियाल तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर ओम ग्रुप के गोविंद कुमार रंगीला चुने गए। 

Photo: पुरोला 

इसी तरह बर्फीया लाल जुवांठा राजकीय महाविद्यालय पुरोला में निर्दलीय ऋतिक चुनार व एबीवीपी के अजय कुमार बराबर वोट के साथ अध्यक्ष चुने गए, जो कि आधा-आधा कार्यकाल में अध्यक्ष रहेंगे। जबकि नए संगठन के तौर पर भारतीय विद्यार्थी मोर्चा से अंजली सचिव चुनी गई। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के रोजित, कोषाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की खुशी नौटियाल, सह सचिव पद पर निर्दलीय मोहित तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर एबीवीपी ऋतिक डोभाल चुने गए। इस महाविद्यालय में एबीवीपी के चार पदाधिकारी चुने गए। 

Photo: बड़कोट 

राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में एबीवीपी की सोनी तोमर अध्यक्ष, एबीवीपी की निकिता निर्विरोध उपाध्यक्ष, आर्यन ग्रुप के आशीष कोषाध्यक्ष, एबीवीपी के राहुल सह सचिव, एबीवीपी के निर्देश सिंह यूआर चुने गए। महासचिव पद फिलहाल रिक्त है। इस महाविद्यालय में भी एबीवीपी का खासा दबदबा रहा। 

चिन्यालीसौड़ महाविद्यालय में एबीवीपी की अंशिका अध्यक्ष चुनी गईं। यहां उपाध्यक्ष निकिता, सचिव हितेश, सहसचिव विजयलक्ष्मी कोषाध्यक्ष रोहित, विवि प्रतिनिधि नंदिनी चुनी गईं। 

Photo: चिन्यालीसौड़ 

इसी तरह ब्रह्मखाल महाविद्यालय में सभी पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हुए। यहां अध्यक्ष पद पर सचिन चंद्र, उपाध्यक्ष अंशिका, महासचिव रामगोपाल, कोषाध्यक्ष संजना, सह सचिव अजय कुमार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि देशराज सिंह निर्विरोध चुने गए। जबकि जिले के मोरी महाविद्यालय में इस बार छात्र संघ चुनाव नहीं हुए। 

Photo: ब्रह्मखाल

वैसे इस बार छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी कॉलेजों में छात्रों के बीच खास उत्साह का माहौल देखने को मिला। उत्तरकाशी महाविद्यालय में सुबह से ही वोटिंग को लेकर छात्रों में बेहद उत्साह नजर आया। यहां कॉलेज गेट पर छात्र उम्मीदवार वोटरों को खासा रिझाते हुए नजर आए, जिसके चलते सुरक्षा कर्मियों को भी समर्थकों की भीड़ को काबू करने में खासा पसीना बहाना पड़ा।

कुल मिलाकर जिले के सभी महाविद्यालयों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निपट गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ