Ad

Ad
Powered by U Times

सिलक्यारा टनल हादसा: 30 घंटों से मजदूरों को बाहर निकालने के प्रयास जारी, मुख्यमंत्री धामी सिलक्यारा पहुंचे

प्रकाश रांगड़, उत्तरकाशी

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव का अभियान पिछले 30 घंटे से अधिक समय से लगातार जारी है। 

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने टनल के अंदर जाकर मलबा हटाने और मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए किए जा रहे हैं प्रयासों का जायजा लिया और राहत व बचाव अभियान को लेकर अधिकारियों और एनएचआईडीसीएल तथा अन्य एजेन्सियों को जरूरी निर्देश दिए। 

U Times, No.1

इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी अभी अभी राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने सिलक्यारा पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता मजदूरों को सुरंग से बाहर सकुशल निकालने की है। उनके साथ गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय भी हैं। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल भी घटनास्थल पहुंचे हैं। जिले में अधिकारियों की दीपावली की छुट्टियां भी कैंसल कर दी गईं हैं। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री से रात में घटना की जानकारी ली और तेज़ी के साथ राहत एवं बचाव कार्यों में जुट जाने को कहा है।

U Times, No.1

इधर, एनएचआईडीसीएल के निदेशक अंशु मनीष खलको ने बताया कि सुरंग के अंदर प्रभावित क्षेत्र में लूज मलबा को स्थायित्व प्रदान करने के लिए शॉर्ट क्रीटिंग का कार्य किया जा रहा है। अंदर फंसे मजदूर तक पानी खाद्य पदार्थों की सप्लाई की गई है। उनसे अनेक बार संपर्क स्थापित हुआ है। निदेशक ने बताया की अंदर फंसे सभी 40 मजदूर सुरक्षित है।

U Times 

जिला अधिकारी अभिषेक रूहेला ने मौके पर विशेषज्ञों के साथ बचाव अभियान की आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया। टनल से बाहर आने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने कहा की बचाव अभियान को पूरी तेजी से संचालित किया जा रहा है। 

इस अभियान में विभिन्न एजेंसियों और विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है, ताकि टनल के अंदर फंसे मजदूरों को सुरक्षित जल्द से जल्द बाहर निकाला जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ