Ad

Ad
Powered by U Times

सिलक्यारा सुरंग के अंदर पाइप 52 मीटर पार, आज खत्म होगा इंतजार, मौके पर फोर्स बढ़ाई

प्रकाश रांगड़, सिलक्यारा

सिलक्यारा सुरंग के अंदर भू धंसाव के चलते पिछले 16 दिन से फंसे 41 मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने का इंतजार आज खत्म हो सकता है। अंदर रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों, विशेषज्ञों और श्रमिकों ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार आज रेस्क्यू टीम आर पार हो जाएगी। 

U Times, No.1

अब तक 52 मीटर तक पाइप मलबे को चीरकर अंदर धकेले जा चुके हैं। लगभग 57 मीटर तक पाइप पुश होते ही मजदूरों तक पहुंचने का रास्ता पूरी तरह खुल जायेगा। इस बीच मौके पर फोर्स बढ़ा दी गई है और सुरक्षा एजेंसियों की ओर से राहत एवं बचाव के लिए सक्रियता तेज हो गई है। 

U Times, No.1

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी आज सुबह सुरंग में जाकर रेस्क्यू कार्यों की स्थिति का जायजा लिया। सीएम के चेहरे पर रेस्क्यू को लेकर सकारात्मकता साफतौर पर झलकी। 

उन्होंने टनल के प्रवेश द्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर पर पूजा अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल रेस्क्यू होने की कामना की।

U Times 

सीएम धामी ने टनल में चल रहे मैन्युअली डिगिंग कार्य के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा, खुदाई के काम के लिए पाइप में गए श्रमिकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने मैन्युअल डिगिंग कर रहे श्रमिकों से वार्ता कर उनका हौसला बढ़ाया। राहत बचाव कार्य में जुटे सभी श्रमिकों के काम की सराहना भी की। सीएम ने स्वयं बताया है कि अब तक 52 मीटर तक ह्यूम पाइप अंदर धेकेले जा चुके हैं। 

सीएम निरंतर अस्थायी सीएम कैम्प कार्यालय, मातली से रेस्क्यू अभियान पर नजर बनाए हुए हैं। 

सिलक्यारा में सुरंग के ऊपरी हिस्से में वर्टिकल ड्रिलिंग का काम भी चालू है, जहां सोमवार शाम तक 36 मीटर ड्रिलिंग हो चुकी थी, जो कि कुल लगभग 88 मीटर होनी है। टेक्नोलॉजी से हटकर आस्था की नजर से देखें, तो इससे पहले रविवार को नौगांव के भाटिया में बाबा बौखनाग ने भी तीन दिन के भीतर श्रमिकों के बाहर निकलने का वचन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को दिया था।

ये भी मौके पर मौजूद 

इस दौरान प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार एवं उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी भास्कर खुल्बे, कमिश्नर गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडे, , रेस्क्यू आभियान के समन्वयक सचिव डॉ. नीरज खैरवाल, पीएमओ उप सचिव मंगेश घिल्डियाल, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा, एसपी अर्पण यदुवंशी आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ