Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: पत्रकार संघ के अधिवेशन में छा गए लोक गायक अरविंद चौहान, स्वीप आइकॉन बनने का ऑफर मिला

U Times, चिन्यालीसौड़

जिला पत्रकार संघ उत्तरकाशी का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न हुआ। अधिवेशन में लोकगायक अरविंद चौहान एंड टीम ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीता। 

अधिवेशन में बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी जय किशन ने अरविंद की प्रस्तुति से प्रभावित होकर उन्हें आगामी लोक सभा सामान्य चुनाव के लिए स्वीप आइकॉन बनाने का प्रस्ताव रखा, ताकि जनपद के अधिक से अधिक नए मतदाता, मतदाता सूची से जुड़ सकें। 


U Times, No.1

मनवीर बोले, पर्यटन विकास के लिए सरकार गंभीर 

चिन्यालीसौड़ के यूजेवीएनएल फील्ड हॉस्टल में आयोजित जिला पत्रकार संघ उत्तरकाशी के दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन कार्यक्रम में जिले में पर्यटन की संभावनाओं पर विस्तृत विचार विमर्श हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि जिले में पर्यटन विकास की संभावनाओं को देखते हुए उन्हें धरातल पर उतारने के लिए सरकारी स्तर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार पर्यटन विकास की संभावनाओं को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले दो दिवसीय अधिवेशन का शुभांरभ भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, सीडीओ जय किशन एवं पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर जिला पत्रकार संघ की ओर से लोक गायक अरविंद चौहान को लोक संस्कृति गौरव सम्मान से नवाजा गया।इस मौके पर सीओ अनुज कुमार, ईई यूजेवीएनएल अमन बिष्ट, चंडी प्रसाद बेलवाल, प्रमुख शैलेन्द्र कोहली, सामाजिक कार्यकर्त्ता जोत सिंह बिष्ट आदि थे।  

सीडीओ जय किशन बोले, पत्रकारिता से मेरा गहरा नाता 

कार्यक्रम में शामिल हुए सीडीओ जय किशन ने पत्रकारिता के सिद्धांत और मूल्यों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता से उनका नाता गहरा है। उनके पिता एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार के संवाददाता रहे और अपने पिता को देखकर उन्होंने पत्रकारिता के संघर्ष को बखूबी समझा भी है। 

एसपी बोले, पत्रकारिता सबसे बड़ी समाज सेवा

विशिष्ट अतिथि एसपी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि पत्रकारिता एक नोबल प्रोफेशन (Noble Profession) है। सामाजिक सेवा के तौर पर डॉक्टर, इंजीनियर से ऊपर उठकर इस प्रोफेशन की सबसे अहम भूमिका रहती है। पत्रकारिता समाज को बहुत कुछ सिखाती है और उन पर अमल के लिए प्रेरित भी करती है। 

पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष थलवाल को सम्मानित किया


अधिवेशन के दूसरे दिन द्वितीय सत्र में जिला पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष शिव सिंह थलवाल का शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। 

अधिवेशन में वक्ता बोले, सरकार पत्रकारों को अन्य राज्यों की तर्ज पर पेंशन दे

ज़िला पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुनील थपलियाल ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता की गरिमा को बनाए रखना सभी का पत्रकारों का कर्तव्य है। उन्होंने मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों की तर्ज पर उत्तराखंड में भी पत्रकारों को अच्छी पेंशन योजना का लाभ देने की मांग पर जोर दिया। साथ ही ब्लॉक और तहसील स्तर के पत्रकारों को भी मान्यता देने पर विशेष बल दिया। 

इसी तरह संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर परमार ने भी पत्रकारिता के सिद्धांतों और मूल्यों को समझते हुए पत्रकारों के हित में कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को सही दिशा प्रदान करने की नैतिक जिम्मेदारी हम सभी की है। 

अधिवेशन में ये पत्रकार भी रहे मौजूद

वरिष्ठ पत्रकार शिव सिंह थलवाल, राजेंद्र भट्ट, सुरेंद्र भट्ट, साब सिंह कलूड़ा, डॉ रामचंद्र उनियाल, वरिष्ठ पत्रकार सुरेश चंद रमोला, प्रेस क्लब अध्यक्ष चिरंजीव सेमवाल, पत्रकार संघ के महामंत्री सुरेंद्र नौटियाल, राजेश रतूड़ी, राजीव नौटियाल, राधेकृष्ण उनियाल, शंकर दत्त घिल्डियाल, सूर्य प्रकाश, राजेन्द्र रांगड़, दिनेश रावत, विजयपाल रावत, तिलक रमोला, द्वारिका सेमवाल, बलदेव भंडारी, मुकेश जगमोहन, नितिन रमोला, आशीष मिश्रा, अजय कुमार, जगमोहन, राजेंद्र चौहान, उपेंद्र असवाल, भगवती रतूड़ी,  भगत राणा, दिगबीर बिष्ट, महावीर राणा, कृष्णा राणा, नितिन चौहान, वीरेंद्र चौहान, हरीश चौहान, सचिन नौटियाल, संदीप चौहान, मदन पैन्यूली, सचिन रावत, अरविंद थपलियाल, चंद्र प्रकाश बहुगुणा आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ