Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: कफलों होमस्टे में युवती की मौत मामले में एसआइटी जांच बिठाई

U Times, उत्तरकाशी

भटवाड़ी विकासखंड के अंतर्गत संगमचट्टी क्षेत्र के भंकोली गांव निवासी अमृता रावत की मौत मामले में एसपी अर्पण यदुवंशी ने एसआइटी जांच बिठाई है। उन्होंने सीओ अनुज कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय एसआइटी टीम गठित की है। जांच टीम पांच दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी।

U Times, No.1

शनिवार को मृतका के पिता की तहरीर पर मनेरी थाना में होमस्टे मालिक व उसके कुक मैन के खिलाफ हत्या का मामला पंजीकृत किया गया। युवती ने आत्महत्या की या उसकी हत्या हुई है, इसकी गुत्थी सुलझाने का प्रयास पुलिस कर रही है। पुलिस ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है। गठित एसआइटी जांच टीम आरोपियों से मामले में गहन पूछताछ कर रही है। परिजनों ने रविवार को जिला अस्पताल से शव उठाकर केदाघाट पर उसका अंतिम संस्कार भी कर लिया। 

बता दें कि शुक्रवार सुबह उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से करीब 13 किमी दूर संगमचट्टी क्षेत्र के क्यारी गाड के नजदीक स्थित कफलों होमस्टे में 18 वर्षीय अमृता संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटकी मिली। मृतका के पांव जमीन से लगे हुए थे। होमस्टे स्वामी अनिल कुड़ियाल ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वीडियो व फोटो ग्राफी कर शव को नीचे उतारा। 

इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। शनिवार को दिनभर परिजनों और ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा भी काटा और मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई। जिस कारण शव का दाह संस्कार रविवार को किया गया। एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि एसआइटी टीम का गठन कर जांच में आरोपियों से पूछताछ जारी है।

विधायक सुरेश चौहान ने दिया न्याय का भरोसा 

विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान ने कफलों स्थित होमस्टे में युवती की मौत के मामले में परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा देते हुए कहा कि मामले में निष्पक्ष और तेजी से जांच कर इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि वह मृतका के परिवारजनों के साथ न्याय की लड़ाई में पूरा सहयोग करने हेतु वचनबद्ध है। पुलिस- प्रशासन भी इस मामले में पूरी सम्वेदनशीलता और निष्पक्षता से कार्रवाई कर जांच को आगे बढ़ा रहा है। विधायक चौहान ने कहा कि इस मामले में ग्रामीणों और मृतका के पिता से उनकी बात हुई है, वार्ता में विधायक ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि मामले में न्याय के नजरिये से जो भी कार्रवाई जरूरी होगी की जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ