Ad

Ad
Powered by U Times

पूर्व विधायक गोपाल रावत के गांव पांडव लीला देखने पहुंचे कांग्रेस नेता विजयपाल, रावत की दोस्ती याद कर भावुक हुए

U Times, उत्तरकाशी

धनारी क्षेत्र के ढुंगालगांव बगसारी में नौ दिवसीय पांडव लीला को देखने लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण भी पांडव लीला कार्यक्रम में शामिल हुए। 

इस दौरान उन्होंने देव डोलियों और ग्रामीणों के संग नृत्य भी किया। साथ ही पूर्व विधायक स्व. गोपाल रावत को उनके पैतृक गांव में याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व विधायक रावत को याद कर सजवाण भावुक हो गए। 

U Times, No.1

सजवाण ने कहा कि स्व. विधायक गोपाल रावत से जुड़ी उनकी बहुत सारी यादें इस गांव में मौजूद हैं। जनहित में उनके अथक प्रयासों को हमेशा याद किया जाएगा। इसमें कोई दोराय नहीं है कि बचपन से ही हम अच्छे दोस्त रहे। राजनीति अपनी जगह है। 

कहा कि लोक परंपरा और पौराणिक संस्कृति की धरोहर पांडव लीलायें हमारे पहाड़ी क्षेत्रों की पहचान है। कालांतर से हिमालयी क्षेत्रों के अधिष्ठात्री देव पांडव ही हुए हैं। कहा जाता है कि सृष्टि की रचना से अब तक पांडव ही ऐसे इंसान रहे जो हमारी इसी देवभूमि से जीवित ही स्वर्ग गये। इस समय पूरे उत्तराखंड सहित उत्तरकाशी के हरेक गांव में सुख, समृद्धि के लिये पांडव लीलाओं का दिव्य आयोजन किया जा रहा है।

U Times 

जिसमें ढुंगालगांव धनारी में पांडव लीला का नौ दिवसीय भव्य आयोजन इनकी अगाध श्रद्धा व ग्रामीणों के बेहतर समन्वय का प्रेरणादायक प्रयास है। इस दौरान उन्होंने माँ नागणी देवी व पांडव देवताओं से क्षेत्रवासियों की सुख, समृद्धि व खुशहाली की कामना की। गांव में 25 दिसंबर को पांडव लीला का समापन होना है। 

इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थी लाल शाह, कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश चौहान, दशरथ पंवार, पत्रकार मुकेश चौहान सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ