Ad

Ad
Powered by U Times

भाजपा नेता राजेंद्र गंगाड़ी ने आपदा सचिव से धनारी क्षेत्र की समस्याओं के समाधान का आग्रह किया, मिला उचित आश्वासन

U Times, उत्तरकाशी

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग उत्तराखंड सरकार सचिव डॉ रंजीत कुमार सिन्हा ने मंगलवार देर शाम को डुंडा के थाती गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों से सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं व जन-समस्याओं का तत्परता से समाधान करने को कहा। 

रात्रि चौपाल में भाजपा नेता व जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र सिंह गंगाड़ी ने धनारी क्षेत्र की समस्याओं को आपदा सचिव के समुख प्रमुखता से रखा।

 U Times, No.1

उन्होंने कहा कि डुण्डा ब्लॉक में अत्यधिक वर्षा और बादल फटने से जगह-जगह भूस्खलन के कारण नदी नालों एवं धनपति नदी (पंचाण) गांव की बाढ से भारी नुकसान हुआ था। फोल्ड से देवीधार तक धनपति नदी एवं सहायक नदी के कटान से अधिकांश खेत बाढ में बह गये। ग्रामीणों को शीघ्र मुआवजा मिले। इस पर सचिव सिन्हा ने जिला आपदा प्रबंधन को क्षतिग्रस्त खेतों का मुआयना कर रिपोर्ट 15 दिनों में राज्य आपदा प्रबंधन को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

धनारी पट्टी में गांवों को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्गों को ठीक करने की मांग गंगाड़ी ने रखी। इसके अलावा फोल्ड से देवीधार तक धनपति नदी एवं सहायक नदियों से निकलने वाली सिंचाई नहरों को ठीक करने, आवासीय भवनों, गोशालाओं, पैदल पुलिया, पेयजल लाइन को हुए नुकसान की भरपाई का मुद्दा प्रमुखता से रखा। 

मांगपत्र सौंपकर धनारी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर कार्यवाही का आग्रह


जिला मीडिया प्रभारी भाजपा राजेन्द्र सिंह गंगाडी ने आपदा सचिव को मांग पत्र सौंपते हुए दैवीय आपदा से क्षतिग्रस्त परिसम्पतियों के पुर्ननिर्माण, सेम मुखेम मोटर मार्ग के ढुंगाल धार से ढुंगाल खिल मोटरमार्ग, धारकोट मिश्रगांव कुलेत मोटर मार्ग, चिल्मुड़ गांव बगसारी मोटरमार्ग, दुगालगांव-बगसारी मोटर मार्ग, दिक्थोल-पंचाणगांव मोटर मार्ग, भकडा से टुखारा मोटर मार्ग, उदालका से भालसी मोटर मार्ग का डामरीकरण किया जाने की मांग, पंजाब नेशनल बैंक की पिपली शाखा में एटीएम मशीन लगाने, ढुंगालधार पटूडी में मोबाइल टावर लगाने, प्रत्येक ग्राम पंचायत में फसलों की सुरक्षा को जंगली जानवर से निजात पाने के लिए वन विभाग से एक-एक ग्राम प्रहारी रखने और सायरन की व्यवस्था करने, पटटी धनारी में उद्यान सचल दल केन्द्र की स्थापना, भटवाड़ी धनारी आयुर्वेदिक अस्पताल को एलोपैथिक अस्पताल से सम्बद्ध किए जाने, भटवाड़ी धनारी में पटवारी की स्थाई नियुक्ति की मांग, धनारी पट्टी के प्रत्येक ग्राम पंचायत में युवाओं को क्रीड़ा सामग्री की एक-एक किट उपलब्ध कराने, ग्राम पंचायत चकोन में धनपति नदी पर पुल का निर्माण कराए जाने, बक्सारी धनारी में कोपरेटिव बैंक की शाखा खोले जाने आदि प्रमुख मांगों पर उचित कार्रवाई का आग्रह किया। 


   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ