Ad

Ad
Powered by U Times

पुरोला में तेंदुए की दो खाल के साथ एक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा

U Times, उत्तरकाशी

वन्य जीव तस्करी पर उत्तरकाशी जनपद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुरोला थाना क्षेत्र में पुलिस ने तेंदुए की खाल की तस्करी करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित से पुलिस को 2 खालें बरामद हुई है। एसपी अर्पण यदुवंशी ने पुलिस टीम की सफलता पर 5 हज़ार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

U Times, No.1

पुलिस उपाधीक्षक प्रशान्त कुमार ने पत्रकारों को बताया कि वन्य जीवों की तस्करी की सूचना पर सीओ प्रशांत, एसओजी प्रभारी प्रकाश राणा, थानाध्यक्ष पुरोला मोहन कठैत एवं वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली (WCCB) की एक संयुक्त टीम गठित की गयी। टीम शुक्रवार देर रात को पुरोला क्षेत्र से देहरादून- नौगांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर जरड़ाखड्ड के पास से वरुण उर्फ लक्की पुत्र बलराम निवासी नाड़ा लाखामण्डल देहरादून, उम्र 29 वर्ष को लैपर्ड की खाल की तस्करी करते हुये गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा वन्य जीव की खाल की तस्दीक हेतु वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया।

अभियुक्त वरुण के विरुद्ध थाना पुरोला पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अभियुक्त उक्त खालों को रिखनाड़ लाखामण्डल के जंगलों से लाकर तराई के एरिया में उच्च दामों पर बेचने के लिये ले जा रहा था, जिसको एसओजी व पुलिस की टीम ने देर रात्रि को दबोच लिया।

टीम में प्रभारी एसओजी प्रकाश राणा, एसआइ राजेश कुमार, अब्बल सिंह, प्रवीन परमार, सूरज सिंह, दीपक नेगी, वनक्षेत्राधिकारी शेखर सिंह राणा, वन दरोगा जयवीर राणा व जयदेव थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ