Ad

Ad
Powered by U Times

पश्चिम बंगाल में बढ़ती हिंसा पर आक्रोश, उत्तराखंड से उठी सीएम ममता के इस्तीफे की मांग

U Times, देहरादून

पश्चिम बंगाल सरकार के नाक के नीचे ही उनके कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं के ऊपर अमानवीय अत्याचार का उत्तराखंड में भी भारी विरोध हो रहा है। बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव दीप्ती रावत भारद्वाज ने इस निंदनीय घटना का संज्ञान लेते हुए राजधानी देहरादून में महिला मोर्चे की अनेकों मातृ शक्तियों के साथ ममता बनर्जी सरकार का पुतला दहन किया।

उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि देश की महिलाओं को सशक्त करने के प्रधानमंत्री के प्रयासों को कमजोर करने की यह कोशिश है।

U Times, No.1

देहरादून में बंगाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए वक्ताओं ने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए विख्यात ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य की पुलिस द्वारा की जा रही हिंसा को शर्मनाक करार दिया। कहा कि चौबीस परगना के संदेशखाली क्षेत्र में महिलाओं के साथ मारपीट और यौन हिंसा की घटनाओं में शामिल ममता बनर्जी द्वारा संरक्षण प्राप्त अराजक तत्वों के विरोध में शामिल मातृशक्तियों को डराने धमकाने की भी खबरें इस बीच सामने आ रही हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत ने कहा कि पीड़ित पक्ष के परिवारजनों पर किए गए सुनियोजित हमले और प्रतिरोध के स्वरों को दबाने की लगातार कोशिशें राष्ट्र के ऊपर कलंक हैं।  इस क्षेत्र के लोकसभा सांसद, मुख्यमंत्री भी महिलाएं हैं, इसके बावजूद राज्य में महिलाओं के ऊपर हो रही अमानवीय हिंसा अत्यंत शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा ऐसी घटनाओं और ऐसे नेतृत्व का विरोध करता है। 

यहां बीते मंगलवार को पीड़ित पक्षों के साथ संयुक्त विरोध के स्वरों को समर्थन देती भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की मातृशक्तियों के ऊपर अंधाधुंध लाठियां बरसाई गई।

विदित हो कि गत दिनों पूर्व  यहाँ आदिवासी महिलाओं को जबरन बंधक  बना कर शारीरिक हिंसा की शिकार रखने की घटनाएं सामने आई, जिससे बंगाल सरकार लगातार सवालों के घेरे में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ