Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में सरकारी महकमे एक करोड़ का पानी पीकर बकाया चुकाना भूले, कार्रवाई की तैयारी में विभाग

U Times, उत्तरकाशी

बकाएदारों से पानी के बिल की रकम वसूलने में जल संस्थान उत्तरकाशी के पसीना छूट रहे हैं।

शहर में 50 से अधिक सरकारी विभाग हैं, जो जल संस्थान का एक करोड़ का पानी पीकर उसका बिल नहीं चुका रहे हैं। ऐसे में जल संस्थान इन डिफॉल्टर विभागों के खिलाफ कनेक्शन काटने और नोटिस जारी करने की कार्रवाई करने जा रहा है।

U Times, No.1

उत्तरकाशी के सरकारी महकमे जल संस्थान का पानी पीकर बिल देना भूल जा रहे हैं। चिन्यालीसौड़, डुंडा, भटवाड़ी और उत्तरकाशी में पिछले कई सालों से सरकारी विभागों ने जल संस्थान का बकाया बिल जमा नहीं किया है। जिस कारण हर साल संस्थान की फेहरिस्त में बकाएदार विभाग बढ़ते जा रहे हैं। इनमें पीजी कॉलेज, स्कूल और कई बैंक भी शामिल हैं, जिन पर लाखों का बकाया है। इसके अलावा विभाग के रिकॉर्ड में शहर के कुछ उपभोक्ता ऐसे भी हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद एक बार भी बिल नहीं भरा है। उन उपभोक्ताओं की सूची भी विभाग तैयार कर रहा है।

जल संस्थान भेज रहा नोटिस

जल संस्थान के ईई एलसी रमोला का कहना है कि 50 से 60 प्रतिशत ऐसे सरकारी विभाग हैं, जो लंबे समय से पुराना बिल नहीं भर रहे हैं। बिल की रकम जमा न वाले विभागों को नोटिस भेजा जा रहा है।

ये विभाग हैं जल संस्थान के बड़े बकाएदार

कुछ विभागों द्वारा बजट नहीं उपलब्ध होने का हवाला दिया गया है। बड़े बकाएदारों की सूची की बात करें तो मुख्य चिकित्साधिकारी के नाम पर 18 लाख 32 हजार 359, ईओ नगरपालिका परिषद उत्तरकाशी पर 10 लाख 6 हजार 990, कार्यालय पुलिस अधीक्षक विभाग उत्तरकाशी पर 9 लाख 27 हजार 539, एएमओ जिला पंचायत उत्तरकाशी 7 लाख 26 हजार 356, ईई लोनिवि चिन्यालीसौड़ पर 5 लाख 14 हजार 695, ईई लोनिवि उत्तरकाशी पर 4 लाख 33 हजार 797, ईई सिंचाई 3 लाख 31 हजार 651, इंटरनेशनल सुलभ शौचालय उत्तरकाशी पर 2 लाख 02 हजार 287 रूपये बकाया है। इसके अलावा एक लाख से ऊपर के बकायेदारों में कई अन्य विभाग, स्कूल, कॉलेज, बैंक भी शामिल हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ