Ad

Ad
Powered by U Times

मोरी: नैटवाड़ जल विद्युत परियोजना का पीएम मोदी ने किया वर्चुअल उद्घाटन, बिजली उत्पादन शुरू

U Times, मोरी ( उत्तरकाशी) 

मोरी के नैटवाड़ में सतलुज की 60 मेगावाट की जल विद्युत परियोजना से बिजली उत्पादन चालू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना से इस बिजली परियोजना का वर्चुअल उद्घाटन किया। टौंस नदी पर करीब 648.33 करोड़ की लागत से बनी नैटवाड़ परियोजना से प्रतिवर्ष 265.5 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन होगा। 

U Times, No.1

सोमवार को पीएम मोदी ने नैटवाड़ परियोजना का वर्चुअल लोकार्पण करते हुए बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक दुर्गेश्वर लाल भी मौजूद रहे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नैटवाड़ परियोजना का शुभारंभ होना क्षेत्रवासियों के लिए गौरव की बात है। ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में मोरी को नई पहचान नहीं मिली है और इस क्षेत्र का राष्ट्र के विकास में योगदान क्षेत्रवासियों के लिए खुशी की बात है। इस दौरान विधायक ने अधिकारियों के साथ परियोजना का निरीक्षण भी किया और बिजली उत्पादन से जुड़ी जानकारी हासिल की। 

कार्यक्रम में उपस्थित सतलुज जल विद्युत परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक जेएस नैय्यर ने बताया कि 30 मार्च 2018 को इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था। करीब 648.33 करोड़ की लागत से बनी नैटवाड़ परियोजना में प्रतिवर्ष 265.5 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन होगा। जेपी कंपनी ने इस परियोजना का कंस्ट्रक्शन वर्क पूरा किया है। जिसमें 30-30 मेगावाट की दो अलग-अलग टरबाइन से विद्युत उत्पादन होगा। 

उन्होंने कहा कि ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में मोरी ने एक और सफलता का कदम आगे बढ़ाया है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र सिंह रावत, जिला मंत्री जयचंद सिंह रावत, अजित पाल, नितिश, जयप्रकाश एसोसिएट्स के महाप्रबंधक प्रेम चन्द्र द्विवेदी आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ