Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: अधिकांश वाहन चुनाव के लिए हायर, डीएम बोले, शादी ब्याह के लिए भी कुछ वाहन उपलब्ध रखें

U Times, उत्तरकाशी

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने अधिकारियों को लोक सभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों को सुव्यवस्थित व समयबद्ध ढंग से संपन्न करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने एआरटीओ को कहा कि चुनाव के बीच शादी ब्याह के सीजन में आवश्यक वाहनों की उपलब्धता जरूर रखें, ताकि आम लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। अधिकांश वाहनों को चुनाव ड्यूटी के लिए हायर किया गया है। 

U Times, No.1

जिलाधिकारी ने कहा कि बूथों पर वोटर फेसिलिटेशन प्रबंधन हेतु तय व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के साथ ही 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ मतदाताओं, दिव्यांगों और गर्भवती महिलाओं की सहायता व सुविधा के लिए पूरी तैयारी रखी जाय। 

उन्होंने कहा कि काननू और व्यवस्था से संबंधित मामलों तथा आचार संहिता के अनुपालन पर अब और अधिक गंभीरता व तत्परता दिखाई जाय। वेबकास्टिंग, जीपीएस ट्रैकिंग व पोल डे मैनेजमेंट के इंतजामों की समीक्षा करते हुए कहा कि निगरानी तंत्र और सूचना प्रबंधन की व्यवस्था मुकम्मल होनी जरूरी है। जिसके लिए सभी जरूरी और वैकल्पिक इंतजाम चैबीसों घंटे तैयार रहें।

जिलाधिकारी ने मतदान सामग्री वितरण केन्द्र पर कार्मिकों की सुविधा, पेयजल, प्रकाश, ध्वनि प्रसारण व बैठने की उपयुक्त व्यवस्था किए जाने के साथ ही मतदान टोलियों की रवानगी के लिए रामलीला मैदान में पार्किंग की विधानसभावार व्यवस्था करने की हिदायत दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ