Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: गांव में बंदरों की टोली ने महिला पर हमला किया, गंभीर घायल

U Times, उत्तरकाशी 

गांव हो या शहर, हर जगह बंदरों का आतंक है। गांवों में बंदर फसलें तो चौपट कर ही रहे हैं, साथ ही इतने खूंखार भी हो चले हैं कि इंसानों पर झपट रहे हैं। 

ताजा मामला चिन्यालीसौड़ विकासखंड के दिचली क्षेत्र के गढ़वाल गाड गांव का है, जहां बीते गुरूवार को बंदरों की टोली ने पुलमा देवी पत्नी कबूल सिंह नेगी पर झपट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

U Times, No.1

पुलमा देवी अपने गेहूं के खेत से बंदरों को हटा रही थी, लेकिन बंदरों ने महिला को अकेला देख उस पर धावा बोल दिया। बंदरों की टोली इस कदर आक्रामक हो गई कि पुलमा देवी कुछ समझ नहीं पाई और चारों ओर से बंदरों ने उसे घेर कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। 

ग्रामीणों ने बताया कि बंदरों के हमले से महिला की हालत गम्भीर बनी है। महिला के पति कबूल सिंह ने वन विभाग से पीड़िता को इलाज इत्यादि के लिए मुआवजा दिलाने की मांग रखी है।

इधर, उत्तरकाशी की सामाजिक कार्यकर्ता गीता गैरोला ने बंदरों के हमले पर चिंता जाहिर करते हुए वन विभाग से इस समस्या के समाधान की मांग रखी है। उन्होंने बताया कि उत्तरकाशी शहर में भी आए दिन बंदरों का बोलबाला होने से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ