Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी: अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी, जन शिकायतों के समाधान में लापरवाही पर डीएम सख्त

U Times, चिन्यालीसौड़/ पुरोला 

मंगलवार को तहसील दिवस चिन्यालीसौड़ में जिम्मेदार अधिकारियों के उपस्थित नहीं होने पर डीएम डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट खासे नाराज हो गए। 
उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग खंड बड़कोट तथा लोनिवि चिन्यालीसौड़ के अधिशासी अभियंता और ब्रिडकुल के बड़कोट स्थित स्थानीय अभियंता को बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करवाया। डीएम ने कहा कि जनहित से जुड़े मामलों में अधिकारियों की उदासीनता को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

U Times, No.1

डीएम डा. मेहरबान सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में मंगलवार को चिन्यालीसौड़ में तहसील दिवस आयोजित किया गया। इस दौरान एनएच बड़कोट व लोनिवि चिन्यालीसौड़ के ईई तथा ब्रिडकुल के अभियंता अनुपस्थित रहे। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई और मौके पर ही अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जन-समस्याओं के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री और शासन की प्राथमिकता के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में उपस्थित न होना घोर लापरवाही का द्योतक है। और उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना भी।
जिलाधिकारी ने इन तीनों अधिकारियों को इस संबंध में दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

झूलती विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने की गुहार


चिन्यालीसौड़ में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस पर 29 शिकायतें दर्ज हुई। तहसील गठन के बाद से चिन्यालीसौड़ में यह पहला तहसील दिवस था जिसमें जिलाधिकारी भी रहे। डीएम डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट की मौजूदगी में अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। तहसील दिवस में प्राप्त प्रकरणों को तत्काल मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर भी दर्ज किया गया।

तहसील दिवस में जोगथ तल्ला में आवासीय भवनों के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने तथा अंत्योदय व बीपीएल राशन कार्डों के आवंटन, क्यारी में राज्य वित्त की मद से पुश्ता निर्माण के बकाया भुगतान करने सहित जिला योजना की मद से लोनिवि द्वारा कराए गए कार्यों का लंबित भुगतान के प्रकरण प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर ही क्षेत्र की सड़कों एवं नहरों के निर्माण व मरम्मत का लोगों ने आग्रह किया।  


जिलाधिकारी ने कहा कि आवासीय भवनों के ऊपर से गुजरने वाली लाईनों एवं ऐसे ट्रांसफॉर्मर्स जिन्हें सुरक्षा के दृष्टिगत अन्यत्र शिफ्ट किया जाना जरूरी है। उन्होंने यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता को सर्वेक्षण कर ब्यौरा प्रस्तुत करने को कहा। जिलाधिकारी ने अंत्योदय व बीपीएल राशन की यूनिटों के पुनरावंटन हेतु अपात्रों को हटाकर पात्र लोगों को शामिल करने हेतु अभियान चलाकर इस बारे में ग्राम पंचायत की खुली बैठक में निर्णय लेने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय में पानी की समस्या का तुरंत निस्तारण करने निर्देश दिए।

ब्लॉक प्रमुख चिन्यालीसौड़ वंदना सोनी ने जिलाधिकारी की मौजूदगी में तहसील दिवस के आयोजन की सराहना की। तहसील दिवस का संचालन उपजिलाधिकारी नवाजिश खलीक ने किया।

पुरोला में तहसील दिवस में 10 शिकायतें दर्ज

तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में विभिन्न विभागों की 10 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें सभी शिकायतों पर उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा ने सम्बंधित विभागाध्यक्षों को मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए।
पुजेली गांव के ओमप्रकाश व भद्री प्रसाद नौडियाल ने पुरोला-नौरी मोटर मार्ग के खस्ताहाल की शिकायत की व सेब की फसल आने तक मोटर मार्ग में डामरीकरण का आग्रह किया। 

कुमोला के खाबली सेरा तोक में क्षतिग्रस्त सिंचाई नहर की समस्या को लेकर ओमप्रकाश नौडियाल आदि काश्तकारों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि धान की रोपाई चरम पर है लेकिन क्षेत्र की कई नहरें बदहाल स्थिति में हैं। वहीं राजपाल रावत,नवीन गैरोला, कौशल्या भंडारी आदि ने विद्युत विभाग के अनावश्यक बढ़े हुए बिजली के बिलों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ