Ad

Ad
Powered by U Times

डोडीताल ट्रैक से लापता विदेशी पर्यटक सकुशल मिला

U Times, उत्तरकाशी

डोडीताल ट्रैक से लापता भारतीय मूल के विदेशी पर्यटक को उत्तराखंड की एसडीआरफ टीम ने सकुशल बरामद कर लिया है। रेस्क्यू टीम ने पर्यटक को डोडीताल रूट पर भैरव मंदिर से आगे उड़ कोटिगाड की चोटी से बरामद किया। चार दिन पहले एनआरआइ गणेशपुर गांव की देवडोली यात्रा के दौरान रास्ता भटक गया था। वहीं ग्रामीण संजय पंवार ने बताया कि पर्यटक को गांव वालों ने छानियों में ढूंढा था और फिर वन विभाग और एसडीआरएफ को इसकी सूचना दी।

पढ़ें: मौत को हराकर नाजुक स्थिति से बाहर निकले राजू श्रीवास्तव

 


  U Times, No.1

एसडीआरफ इंस्पेक्टर जगदंबा प्रसाद बिजल्वाण ने मंगलवार को बताया कि लापता एनआरआई राजीव राव पुत्र कुन्नापरेडी पाण्डूरंगा राव उम्र 62 वर्ष की खोज में उनकी टीम पैदल चलकर पहले मांझी और उसके बाद डोडीताल तक पहुंची। एसडीआरफ की ओर से लापता की तलाश के लिए गहन सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। चार दिनों तक लगातार चले इस आपरेशन में रेस्क्यू टीम ने जंगल, झाड़ी, गदेरों में छानबीन की और आखिरकार एनआरआइ को डोडीताल ट्रैक से ढूंढ निकाला। पर्यटक ने बताया कि वह रास्ता भटक जाने के कारण विपरीत दिशा में चला गया था। एसडीआरफ की टीम ने उन्हें भैरव मंदिर से आगे उड़ कोटि गाड की चोटी से सकुशल रेस्क्यू किया, जहां से पर्यटक को उत्तरकाशी लाया जा रहा है।
बता दें कि बीती 17 अगस्त को गणेशपुर से बासुकी नाग देवता की डोली डोडीताल के लिए गई। जिसमें उक्त विदेशी यात्री एक महिला के साथ शामिल हुआ था। रेस्क्यू टीम में आरक्षी शक्ति रमोला, श्रीकांत नौटियाल, राम नरेश, विनोद रावत आदि थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ