Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में खेल महाकुंभ की तैयारी जोरों पर, स्कूली बच्चों को बेसब्री से इंतजार

U Times,  उत्तरकाशी

युवा कल्याण विभाग जनपद उत्तरकाशी की ओर से खेल महाकुंभ 2022 की तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। जिले में आगामी 10 अक्टूबर से न्याय पंचायत स्तर पर खेल महाकुंभ के तहत विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा। खेलों को लेकर जिले के स्कूली बच्चों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

   Photo: U Times, No.1

लोनिवि विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता करते हुए युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी ने बताया कि खो-खो, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बैडमिंटन, कबड्डी, एथलेटिक्स इत्यादि प्रतियोगिताएं खेल महाकुंभ के तहत आयोजित की जाएंगी।

भंडारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि खेल महाकुंभ में ब्लॉक स्तर पर प्रथम स्थान वाले खिलाड़ियों को 300 तथा जिला स्तर पर 700 रूपए की नकद धनराशि का पुरस्कार दिया जायेगा। ब्लॉक स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 200 तथा तृतीय स्थान के लिए 150 रू, जबकि जनपद स्तर पर द्वितीय 500 एवं तृतीय स्थान के लिए 300 रू नकद पुरस्कार की व्यवस्था है। इसके साथ ही ब्लॉक व जनपद स्तर पर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन राज्य स्तर के लिए होगा। 

Play video 👇

भंडारी ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर आगामी 10 एवं 11 अक्टूबर, ब्लॉक में 3 से 6 नवम्बर और 1 से 6 दिसम्बर तक जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। न्याय पंचायत स्तर पर से शुरू होने वाले इस खेल महाकुंभ में अण्डर 14, 17 तथा 21 आयुवर्ग के बालक व बालिकायें प्रतिभाग करेंगे।

ये भी पढ़ें: वाह! पटवारी जी...दिन में ही टल्ली हो गए

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ