Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी में दिवाली की छुट्टी से गायब प्रधानाध्यापक समेत चार मास्टर निलंबित !

U Times, उत्तरकाशी

उत्तरकाशी में शिक्षा विभाग ने स्कूल से गैर हाजिर चार शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की है। दिवाली की छुट्टी के बाद स्कूल नहीं लौटने पर शिक्षा विभाग ने डुंडा ब्लॉक में उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक समेत चार मास्टरों को निलंबित किया है। विद्यालय में अन्यत्र जगह से तीन अन्य शिक्षकों को अटैच किया गया है।  


U Times, No.1

जिला शिक्षाधिकारी बेसिक पदमेन्द्र सकलानी की ओर से सोमवार को जारी आदेश के अनुसार उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्राध्यापक दुर्ग लाल खनेड़ी, सहायक अध्यापक गंगेश्वर परमार, सुशीला बहुगुणा और दिनेश चमोली को निलंबित किया गया है। ये चारों शिक्षक दीपावली की छुट्टी के बाद से स्कूल नहीं पहुंचे। 29 अक्तूबर तक विद्यालय से अनपुस्थित पाए जाने पर शिक्षा विभाग ने इन शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: उत्तरकाशी में पेड़ से लटका मिला प्राइवेट कंपनी के ब्रांच मैनेजर का शव

 निलंबन के दौरान सभी शिक्षकों को जीवन निर्वहन भत्ता अर्द्ध वेतन के रूप में दिया जाएगा। चार शिक्षकों के निलंबन के बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय कुमारकोट से सतीश चंद रमोला व अजयपाल सिंह तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय मैनोल शिवा कोटियाल को उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में व्यवस्था पर तैनात किया गया है।

दरअसल, दीपावली के बाद बीते शनिवार को जब छात्र अंग्रेजी का पेपर देने विद्यालय पहुंचे तो स्कूल बंद था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र लौट गए थे। इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था। जिसके बाद विभाग ने यहां तैनात प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया। 

शिक्षकों को 31 अक्तूबर तक स्पष्टीकरण का समय दिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक पदमेंद्र सकलानी का कहना है कि मामले में सत्यता पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ