Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी स्थित कोचिंग सेंटर में छात्रों को बताए उनके अधिकार, टेस्ट में अव्वल छात्रों का सम्मान किया

 U Times, उत्तरकाशी

मानवाधिकार दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तरकाशी की ओर से कोर्ट रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर में विधिक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र छात्राओं को मानवाधिकार, कानूनी अधिकारों और मौजूदा दौर में बढ़ते साइबर क्राइम के प्रति सचेत किया गया।

 U Times, No.1

शिविर में प्राधिकरण की ओर से रिटेन अधिवक्ता प्रवीन कुमार, पीएलवी कल्पना ठाकुर व राजेश रतूड़ी ने छात्र छात्राओं को मानवाधिकार, साइबर अपराध व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कैसे सेवा प्रदान करता है, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। रिटेन अधिवक्ता ने छात्रों को संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया तथा छात्रों को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने को कहा। पीएलवी कल्पना ठाकुर ने छात्रों को साइबर अपराध व उससे होने वाली ठगी के प्रति सजगता की जानकारी साझा की। 

U Times

पढ़ें: उत्तरकाशी जिला अस्पताल में छात्र की मौत पर हंगामा किया

पीएलवी राजेश रतूड़ी ने छात्रों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण क्या है इसके क्या उद्देश्य है तथा आम जन मानस इससे कैसे सेवा ले सकता है, इसकी बारीकियों से रूबरू करवाया। शिविर के दौरान कोचिंग संचालक धर्मपाल परमार ने कोचिंग सेंटर में टेस्ट के दौरान प्रथम, द्वितीय व तृतीय छात्रों को पीएलवी राजेश रतूड़ी के हाथों से पुरष्कृत कर सम्मानित करवाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ