Ad

Ad
Powered by U Times

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में डिग्री कॉलेज के छात्र की मौत पर हंगामा !

 U Times, उत्तरकाशी

यहां जिला अस्पताल में भर्ती एक छात्र की अचानक आज शनिवार सुबह मौत हो गई। छात्र की मौत होने पर डिग्री कॉलेज उत्तरकाशी के छात्रों और परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर बवाल काटा। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए गुस्साए परिजन व छात्रों ने डॉक्टरों पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

U Times, खबरों में No.1

जानकारी के अनुसार पुरोला के रामा गांव निवासी 19 वर्षीय मोहित कुमार पुत्र सुरपाल बीती शुक्रवार आधी रात करीब 12 बजे पेट दर्द की शिकायत पर एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात को आपातकालीन में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने उसका इलाज किया, लेकिन सुबह करीब दस बजे छात्र की स्थिति गंभीर होने पर उसने दम तोड़ दिया। मोहित रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी में बीए प्रथम वर्ष का छात्र बताया जा रहा है। उसकी मौत की खबर लगते ही डिग्री कॉलेज के छात्र बड़ी संख्या में जिला अस्पताल में एकत्रित हुए और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। 

अस्पताल में छात्रों सहित परिजनों ने डॉक्टरों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वह गंभीर स्थिति में था तो डॉक्टरों को उसे हायर सेंटर रेफर करना चाहिए था, लेकिन ऐसा करने की बजाय डॉक्टरों ने उसे ग्लूकोज और इंजेक्शन लगाकर इतिश्री कर ली और सुबह तक भी कुछ कहने को तैयार नहीं थे। परिजनों ने संबंधित डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की और देर शाम तक भी पोस्टमार्टम नहीं करवाया। 

ये भी पढ़ें: चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी से जल्द उड़ेंगे लड़ाकू विमान

अस्पताल पहुंचे छात्रनेता अमरीकन पुरी ने बताया कि मोहित को कॉलेज में फुटबॉल खेलते वक्त चोट लगी थी और पिछले दो तीन दिन से लगातार अस्पताल में इलाज के लिए जा रहा था। लेकिन इसके बावजूद डॉक्टरों ने उसके स्वास्थ्य को हल्के में लिया। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनीष राणा, अमरीकन पुरी, दीपेंद्र कोहली, देवराज बिष्ट आदि छात्र थे। 

एसडीएम बोले...

एसडीएम भटवाड़ी चत्तर सिंह चौहान ने बताया कि परिजनों की ओर से कोई शिकायती पत्र नहीं दिया गया है और न ही परिजन पोस्टमार्टम करवा रहे हैं। परिजनों से पोस्टमार्टम के लिए आग्रह किया है, ताकि मौत के कारणों का पता लग जाए। मामले की जांच की जा रही है।

प्रभारी सीएमएस बोले... 

जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डॉ तरुण बुकेश्वर का कहना है कि छात्र को कमर दर्द और बुखार की शिकायत थी। प्रथम दृष्टया छात्र को कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन हो सकता है कि खेलते वक्त उसके हार्ट या पेट में अंदर तक चोट का असर हो गया, जिस कारण संभवत: मौत हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ