Ad

Ad
Powered by U Times

तिलोथ पुल से जोशियाड़ा झील तक शुरू हुई निःशुल्क राफ्टिंग, लोगों ने लुत्फ उठाया

U Times, उत्तरकाशी

तिलोथ पुल से जोशियाड़ा तक पांच दिवसीय निशुल्क रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण शिविर  शुरू हुआ। रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करते हुए गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने उत्तरकाशी में पर्यटन विकास की संभावनाओं को तलाशने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी ऐसी जगह है जहां माउंटेनियरिंग के साथ ही पर्यटक रिवर राफ्टिंग, क्याकिंग,वर्ल्ड वाचिंग, पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं। 


 U Times, No.1

मंगलवार को पर्यटन विभाग उत्तरकाशी की ओर से साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तिलोथ पुल से जोशियाड़ा झील तक पांच दिवसीय निशुल्क रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। शिविर का शुभारंभ गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान व जिला साहसिक पर्यटन अधिकारी मोहम्मद अलीखान ने किया। विधायक ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे स्थानीय  20 युवक एवं युवतियों के साथ तिलोथ से जोशियाड़ा झील तक राफ्टिंग की और राफ्टिंग का लुत्फ उठाया। विधायक ने कहा कि साहसिक पर्यटन को बढ़ाने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। 

Read...उत्तरकाशी जिले में 29 केंद्रों में संपन्न होगी पुलिस आरक्षी लिखित परीक्षा, सीसीटीवी लगे

साहसिक पर्यटन अधिकारी मोहमद अली खान ने बताया कि साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार से राफ्टिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसमें जनपद भर के 20 युवक व युवतियां प्रतिभाग कर रही है। इस मौके पर प्रशिक्षक विक्रम सिंह, संदीप सिंह, कमल हसन अली,रोहित आर्य, मिथलेश नौटियाल, दिनेश भट्ट, प्रवेंदर रावत, भाजयुमो के कन्हैया रमोला थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ