Ad

Ad
Powered by U Times

गंगोत्री-यमुनोत्री 12 हज़ार श्रद्धालु पहुंचे, दो की मौत, बिना स्वास्थ्य जांच के दर्शन को जाने से रोकने के आदेश

 U Times, उत्तरकाशी

कपाट खुलने के बाद गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में बड़ी संख्या में यात्रियों के आने का सिलसिला शुरु हो गया है। चारधाम यात्रा के दूसरे दिन कुल 12508 तीर्थ यात्रियों ने गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के दर्शन किए। 


U Times, No. 1 

रविवार को चारधाम यात्रा के दूसरे दिन गंगोत्री 4915 व यमुनोत्री में 7593 यात्रियों ने दर्शन किए। 

बिना स्वास्थ्य जांच के यात्रियों को दर्शन के लिए न जाने दें

कपाट खुलने के बाद रविवार को डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी ने संयुक्त रूप से यमुनोत्री धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। डीएम ने ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों से कहा कि यमुनोत्री धाम आ रहे देश-विदेश के श्रद्धालुओं को यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। बीमार घोड़े, खच्चरों कतई भी यात्रा मार्ग पर नहीं भेजने को कहा। कहा कि बिना स्वास्थ्य जांच के किसी भी यात्री को धाम दर्शन को न जाने दें। 

वहीं, एसपी अर्पण यदुवंशी ने पुलिस अधिकारियों को सिस्टमैटिक तरीके से लाइन लगवाकर धाम दर्शन कराने के निर्देश दिए। 

दो दिन में यमुनोत्री में हार्ट अटैक से दो श्रद्धालु की मौत 

यमुनोत्री धाम में दर्शन के बाद दूसरे दिन भी एक श्रद्धालु की ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई। जबकि पहले दिन देर रात्रि को गुजरात के श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ें: केदारनाथ में हेली के पंखे से कटा अधिकारी का सिर, मौके पर मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुनोत्री मन्दिर में दर्शन कर लौटते समय खरसाली शिव शक्ति पार्किंग में दिनेश पारिदार पुत्र श्री गोकुल पारिदार उम्र 40 वर्ष निवासी पधानिया तहसील व जिला खरगोन मध्यप्रदेश की तबियत बिगड़ गयी जिसे 108 की मदद से सीएचसी बड़कोट लाया गया। जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

जबकि यात्रा के पहले दिन देर रात्रि को भैरव मंदिर के पास 60 वर्षीय गुजरात निवासी कनक सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। यमुनोत्री धाम में कुल दो यात्री की मौत हो चुकी है।

अन्य खबरों के लिए www.utimes.in पर जाएं 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ