Ad

Ad
Powered by U Times

गंगनानी हादसा: स्थानीय लोगों के मानवीय व्यवहार की जमकर हो रही तारीफ, सम्मानित करेगी पुलिस, चालक के खिलाफ़ मुकदमा

 U Times, उत्तरकाशी

गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप हुए यात्री बस हादसा मामले में पुलिस ने तेज गति से गाड़ी चलाने पर मनेरी थाने में चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। वहीं रेस्क्यू कार्य में हाथ बंटाकर कई यात्रियों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्थानीय लोगों को पुलिस ने सम्मानित करने का मन बनाया है। 

सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल भी उत्तरकाशी पहुंचे थे और जिला अस्पताल में घायल यात्रियों का हालचाल जाना। यात्रियों ने उनके समक्ष ये बात रखी कि यात्रा रूट पर गाड़ियों में सिर्फ पहाड़ी लोग ही ड्राइवर होने चाहिए। 


U Times, No.1

इधर, बस चालक के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने के बाद एसपी अर्पण यदुवंशी ने सोमवार को पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था, जिस कारण ये हादसा हुआ। यात्रियों ने भी पुलिस पूछताछ में यही बात कही।  

पढ़ें: गंगनानी बस हादसे में गुजरात के सात यात्री मरे, 28 घायल, घायलों, मृतकों की सूची 

एसपी ने गंगनानी बस हादसा मामले में रेस्क्यू कार्यों के लिए स्थानीय लोगों समेत एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गोल्डन आवर में रेस्क्यू कार्य जिस तेजी के साथ हुआ, उससे कई यात्रियों की जान बच गई। 

U Times 

स्थानीय लोगों का उन्होंने आभार जताया और कहा कि वहां के लोगों ने पुलिस और एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम के 15 मिनट लेट से पहुंचने पर भी रेस्क्यू का मोर्चा संभालकर यात्रियों की जान बचाने का काम किया। स्थानीय लोगों की सूची बनाकर गुड सेमेरिटन के रूप में पुलिस मुख्यालय से सम्मानित करवाया जाएगा।

गंगनानी में तैनात होगी एसडीआरएफ टीम

एसपी ने बताया कि भटवाड़ी क्षेत्र में गंगोत्री हाईवे रूट पर दुर्घटनाओं को देखते हुए गंगनानी में एसडीआरएफ की एक सॉफ्ट टीम तैनात की जाएगी। ताकि समय पर इस तरह के हादसे होने पर रेस्क्यू कार्य तेज गति से किया जा सके। दस दिन के भीतर वहां पर टीम तैनात की जाएगी।

प्रमुख विनीता ने की स्थानीय लोगों की तारीफ

भटवाड़ी ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत ने गंगनानी बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की तथा रेस्क्यू कार्य तेजी से निपटाने पर पुलिस और प्रशासन की सराहना की। उन्होंने समय रहते रेस्क्यू कार्य के लिए स्थानीय लोगों की भी जमकर तारीफ की। 

कहा कि स्थानीय लोगों ने हादसा होते ही जिस तरह रेस्क्यू कार्य का मोर्चा संभाला, उससे एक बार फिर से पहाड़ के लोगों की मानवता खुलकर सामने आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ